MP: 64 कैदी कोरोना पॉजिटिव, जेलर निलंबित

सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ाई गई धज्जियां

0

MP: कोरोना वायरस के  कहर से देश का कोई भी कोना बचा नहीं है। हाल ही में मध्यप्रदेश की एक जेल 64 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिससे जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। रायसेन जिले की एक जेल में 64 कैदियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने जेलर को निलंबित कर दिया है। राज्य के जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी जानकारी दी है।

गृहमंत्री ने कहा कि इस पूरे मामले में जेलर की लापरवाही सामने आई है। उन्होंने जेल महानिदेशक को इसके बारे में सूचना देकर जेलर को तुरंत निलंबित करने को कहा है।40 कैदियों को विदिशा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है जबकि बचे कैदियों को रायसेन के जेल में ही रखा गया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कोरोना के बढ़ते मामले पर कहा है कि राज्य में ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है कि जैसे ही कोई अपराधी या कैदी जेल में आएगा तो उसका पहले कोरोना टेस्ट होगा और संस्थागत तरीके से क्वारंटीन कर उसे जेल में रखा जाएगा।

 हालांकि इस मामले में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि  भीड़भाड़ वाले उप-जेल में 40 क्षमता वाले सेल में करीब 80 कैदियों को रखा गया। जेल में सोशल डिस्टेंसिंग का कोई पालन नहीं किया गया और कोरोना का टेस्ट भी नहीं किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा ने कहा कि हाल ही में उप-जेल में चार नए कैदियों को रखा गया था, जो कोरोना पॉजिटिव थे और इनसे ही बाकी 64 कैदियों को कोरोना हुआ।

बहरहाल इस मामले के प्रकाश में आने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: