इस वजह से चर्चा में आए राहुल गांधी

बच्चों की पढ़ाई ना हो बाधित, इसलिए बांटे टीवी सेट

0

कोरोना वायरस के कारण स्कूल, कॉलेज नहीं खुल रहे हैं। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई का नुकसान ना हो इसके लिए स्कूलों की ओर से वर्चुअल क्लास दी जा रही हैं। पर समस्या यह है कि जिन बच्चों के पास स्मार्ट डिवाइस नहीं है वे बच्चे क्लास नहीं कर पा रहे है। आदिवासी समुदाय में यह समस्या और भी ज्यादा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में करीब 350 टीवी सेट्स दिए हैं, ताकि बच्चों को वर्चुअल क्लास लेने में कोई दिक्कत ना आए।

बता दें कि केरल के वायनाड से राहुल गांधी सांसद हैं। कोरोना महामारी के चलते वे खुद तो वायनाड नहीं पहुंच सके लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही उन्होंने ये टीवी सेट्स देने के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। वितरित किए गए 350 टीवी सेट्स में से करीब 125 कोझीकोडे, मल्लापुरम जिले में दिए हैं जबकि अन्य 225 सेट वायनाड जिले में दिए गए हैं।

राहुल ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि कोरोना संकट और इंफ्रास्ट्रक्चर में कमी के कारण कोई भी बच्चा बिना पढ़ाई के नहीं रहना चाहिए।

कोरोना संकट की वजह से काफी लंबे वक्त से स्कूल कॉलेज बंद हैं। हालांकि अनलॉक के दौरान कई जगहों को खोला जा रहा है पर स्कूलों और कॉलेजों को अब तक नहीं खोला गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: