Mamata Banerjee and PM Modi meeting: ममता बनर्जी ने की पीएम मोदी से मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

0

Mamata Banerjee and PM Modi meeting: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) इन दिनों दिल्ली के दौरे पर हैं। ऐसे में बुधवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी से कई अहम मुद्दों पर चर्चा की।

Mamata Banerjee and PM Modi meeting

Mamata Banerjee and PM Modi meeting: ममता ने बीएसएफ और त्रिपुरा हिंसा का मुद्दा उठाया

सबसे अहम मुद्दा बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र और त्रिपुरा हिंसा का मुद्दा था जिसे ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के सामने उठाया। वहीं ग्लोबल बिजनेस मीट उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री को निमंत्रण भी दिया।

ये भी पढ़ें- Meeting of BJP for elections: गुरुवार को दिल्ली में बीजेपी की बैठक, चुनावी रणनीति की होगी समीक्षा

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने राज्य से जुड़े कई मुद्दों पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि हमने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र के विस्तार के मुद्दे पर भी बात की और इस फैसले को वापस लेने की मांग की।

Mamata Banerjee and PM Modi meeting: BSF कानून को वापस लिया जाए- ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा कि ‘मैंने BSF के बारे में चर्चा की, BSF हमारा दुश्मन नहीं है। मैं सभी एजेंसियों की इज्जत करती हूं, लेकिन कानून-व्यवस्था जो राज्य का विषय है। इससे उसमें टकराव होता है। उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने कहा कि संघीय ढांचे को बेवजह छेड़ना ठीक नहीं है, इसके बारे में आप चर्चा करो और BSF के कानून को वापस लो।

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि ‘हमारे यहां बहुत सारी प्राकृतिक आपदाएं हुई हैं। इसमें केंद्र सरकार से हमें बहुत पैसा मिलेगा। मैंने वो पैसे देने के लिए बोला, उन्होंने कहा ​कि ठीक है हम परिस्थिति देख कर बताएंगे’।

Mamata Banerjee and PM Modi meeting: दीदी ने पीएम को BGBS कॉन्फ्रेंस का दिया निमंत्रण

सीएम ने अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा कि ‘मैंने कहा ​कि राजनीतिक तौर पर आपके साथ हमारे जो भी अंतर हैं वो रहेंगे, क्योंकि आपकी और हमारी पार्टी की विचारधारा अलग है। लेकिन ऐसा न हो कि केंद्र और राज्य के रिश्तों में कोई असर पड़े। राज्य का विकास होने से केंद्र का विकास होता है।’

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह भी बताया कि ‘मैंने BGBS कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया है, प्रधानमंत्री ने निमंत्रण स्वीकार किया है। साथ ही पीएम मोदी के सामने त्रिपुरा हिंसा का मुद्दा भी उठाया। इधर, यूपी विधानसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर ममता बनर्जी का कहना है कि अगर सपा प्रमुख अखिलेश यादव को हमारी मदद की जरूरत है, तो हम मदद के लिए तैयार हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.