Meeting of BJP for elections: गुरुवार को दिल्ली में बीजेपी की बैठक, चुनावी रणनीति की होगी समीक्षा

0

Meeting of BJP for elections: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) के मद्देनजर क्षेत्रवार तैयारियों और रणनीति की समीक्षा के लिए भाजपा ने गुरुवार को नई दिल्ली में बड़ी बैठक बुलाई है।

ये भी पढ़ें- Book Launch Event: सपा नेता प्रो. रामगोपाल यादव की पुस्तक ‘राजनीति के उस पार’ का कवि कुमार विश्वास ने किया विमोचन

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी.एल.संतोष द्वारा बुलाई गई इस बैठक में प्रदेश के चुनाव प्रभारी, सभी सह चुनाव प्रभारी, प्रदेश प्रभारी और चुनावी अभियान से जुड़े अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हो सकते हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को नई दिल्ली में होने वाली इस बैठक में चुनावी तैयारियों Meeting of BJP for elections: उत्तर प्रदेश की क्षेत्रवार समीक्षा की जाएगी।

Meeting of BJP for elections

Meeting of BJP for elections: आगामी चुनावी कार्यक्रमों, रैलियों आदि पर होगी चर्चा

बताया जा रहा है कि बैठक में चुनाव के मद्देनजर बनाए गए उत्तर प्रदेश 6 सह चुनाव प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों की रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर पार्टी के आगामी कार्यक्रमों, रैलियों , बड़े नेताओं के दौरे और क्षेत्र विशेष से जुड़े चुनावी मुद्दों पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी।

Meeting of BJP for elections: केंद्रीय शित्रा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को बीजेपी ने प्रदेश का चुनाव प्रभारी बनाया था

दरअसल , संगठन के लिहाज से भाजपा ने पूरे उत्तर प्रदेश को 6 क्षेत्रों – काशी, कानपुर, पश्चिम, गोरखपुर, अवध और ब्रज क्षेत्र में बांट रखा है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने 8 सितंबर, 2021 को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को प्रदेश का चुनाव प्रभारी बनाया था। प्रधान को चुनाव प्रभारी बनाने के साथ ही भाजपा ने उनका सहयोग करने के लिए 7 सह चुनाव प्रभारियों की भी नियुक्ति की थी।

Meeting of BJP for elections: बैठक में  6 चुनाव सह प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र की रिपोर्ट पेश कर सकेंगे

इन 7 सह चुनाव प्रभारियों में से केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को यूपी चुनाव के मद्देनजर मीडिया और सोशल मीडिया की जिम्मेदारी दी गई और अन्य 6 प्रभारियों को अलग-अलग क्षेत्रों का दायित्व सौंपा गया। चुनाव सह प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को ब्रज क्षेत्र का चुनाव प्रभारी बनाया गया

वहीं केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी को कानपुर क्षेत्र, केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे को अवध क्षेत्र ,राज्य सभा सांसद सरोज पांडेय को काशी क्षेत्र, राज्य सभा सांसद विवेक ठाकुर को गोरखपुर क्षेत्र और हरियाणा के पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु को पश्चिम क्षेत्र का चुनाव प्रभारी बनाया गया था। गुरुवार को नई दिल्ली में होने वाली बैठक में ये सभी 6 चुनाव सह प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों की रिपोर्ट रख सकते है ।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.