Lockdown in Delhi: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन

0

Lockdown in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (National Capital) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सात दिन का लॉकडाउन और बढ़ गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री (CM Arvind Kejriwal) अरविंद केजरीवाल ने इसका एलान किया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है। दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) को अगले सोमवार सुबह (Monday mornings) 5 बजे के लिए बढ़ाया जा रहा है।

एक हफ्ते के लॉकडाउन (Lockdown ) के बावजूद दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की रफ्तार धीमी होने का नाम नहीं ले रही है हालात अभी भी चिंताजनक बने हुए हैं। ऐसे में दिल्ली के सीएम ने घोषणा करते हुए राजधानी में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन को और बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) की अवधि को अगले सोमवार तक के लिए फिर से बढ़ा दिया गया है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल (Delhi CM) ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिविटी (Positivity) रेट लगभग 36-37 फीसदी तक पहुंच गया, हमने दिल्ली में इतना ज्यादा संक्रमण आज तक नहीं देखी। पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है और आज 30 फीसदी के नीचे आई है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 19 अप्रैल को एक हफ्ते के लॉकडाउन(Lockdown in Delhi) की घोषणा कर की थी. जिसको अब एक हप्ते और बढ़ाकर अगले सोमवार यानी 3 मई तक कर दिया गया है। केजरीवाल ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाते हुए कहा कि दिल्ली में लगातार कोरोना संक्रमण (Covid-19) के मामले बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए लॉकडाउन लगाना बेहद जरूरी है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: