CoronaVirus In UP:सीएम योगी का आदेश,कोरोना पीड़ीत कर्मचारियों को छूट्टी में मिलेगी पूरी सैलरी

0

CoronaVirus In UP: उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण (CoronaVirus In UP) की वजह से बिगड़ती स्थिति पर सीएम योगी (CM Yogi) ने प्रदेश के मंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक (Virtual meeting) की जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। योगी सरकार नौकरी करने वाले लोगों को राहत देने वाला फैसला योगी लिया है। सरकार ने आदेश जारी किया है कि सभी निजी और सरकारी कंपनी (Private and government company) को अपने कोरोना संक्रमित कर्मचारियों (Corona Infected Employees) को 28 दिन की पेड लीव (Paid leave) देनी होगी। इस फैसले से उन लोगों के लिए बड़ी राहत है, जिन्हें कोरोना हुआ है।

यूपी (CoronaVirus In UP) में 24 घंटे में 33,214 कोरोना के मामले सामने आए

इसे लेकर सरकार ने आदेश जारी (Government order) कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि जिस किसी भी कंपनी में 10 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं, वहां मेन गेट पर कोरोना से बचाव के तरीके लगाने होंगे. इसके साथ ही अगर कंपनी का कोई भी कर्मचारी कोरोना संक्रमित होता है तो उसको 28 दिन की पेड लीव भी देनी होगी। योगी सरकार ने अपने आदेश में कहा कि जो भी उद्योग धंधे सरकार के आदेश पर बंद हुए हैं उनके कर्मचारियों को छुट्टी के साथ वेतन भत्ता भी देना होगा।

ये भी पढ़ें-Lockdown in Maharashtra: महाराष्ट्र में कंप्लीट लॉकडाउन लगना लगभग तय, सीएम उद्धव लेंगे फैसला

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस (CoronaVirus In UP)  बढ़ता जा रहा है। लगातार बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्यकर्मी (Health workers) सबसे आगे इस वायरस से मोर्चा लेते हुए लोगों की जिंदगी बचा रहे हैं। लेकिन इस दौरान भी लोगों की लापरवाही देखने को मिल रही। लोग अभी भी भीड़ के रूप में इकट्ठा होते हैं और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हैं। इसी वजह से यूपी में वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है। यूपी में अब हफ्ते में दो दिन शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: