GST On Online Food Order Apps: 1 जनवरी से स्विगी-जोमैटो से वसूला जाएगा 5% ज्यादा GST

GST On Online Food Order Apps: सितंबर में हुई GST कांउसिल की बैठक में लिया था फैसला

0

GST On Online Food Order Apps:  कोरोना महामारी के बाद ऑनलाइन फूड डिलिवरी ऐप स्विगी और जोमैटो से खाना आर्डर करने का चलन काफी बढ़ गया है। फूड ऐप के जरिए खाना आर्डर करने पर ग्राहकों को अच्छा-खास डिस्कांउट भी मिल जाता है। लेकिन अब स्विगी और जोमैटो कंपनी को 1 जनवरी 2022 से 5 फीसदी ज्यादा जीएसटी का भुगतान करना होगा।

GST On Online Food Order Apps: जीएसटी कांउसिल की बैठक में लिया गया फैसला

इसी साल सितंबर के महीने में हुई जीएसटी कांउसिल की बैठक में ये फैसला लिया गया था। बता दें फैसले के मुताबिक 1 जनवरी 2022 से ऑनलाइन फूड डिलेवरी ऐस स्विगी और जोमैटो को पहले की अपेक्षा अब 5 फीसदी ज्यादा GST का भुगतान करना होगा। आपको बता दें, इस अन्य 5 प्रतिशत जीएसटी चार्ज से आनलाइन फूड के चार्ज पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

GST On Online Food Order Apps: जानिएं आपकी जेब पर क्या होगा इस फैसले का असर

GST On Online Food Order Apps
GST On Online Food Order Apps

ये भी पढ़ें- Night Curfew In UP: बढ़ी ओमिक्रॉन की रफ्तार, यूपी में सख्त हुई सरकार

आपको बता दें, जीएसटी कांउसिल के इस फैसले के बाद भी स्विगी और जोमैटो आपसे बढ़ा हुआ 5 प्रतिशत जीएसटी नहीं वसूल करेंगे, क्योंकि अब जब भी आप ऑनलाइन फूड डिलिवरी ऐप स्विगी या जोमैटो से खाना आर्डर करेंगे तो कंपनियां खाने के बिल जीएसटी के साथ नहीं देंगी। अब GST का भुगतान खुद ऑनलाइन फूड डिलिवरी ऐप को ही करना होगा। यही वजह है कि इसका असर ग्राहको पर नहीं पड़ेगा। अब GST ग्राहकों से नही वसूला जाएगा। इससे फूड के चार्ज पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.