Election Commission Lucknow Visit: 28 दिसंबर को चुनाव आयोग पहुंचेगी लखनऊ, तैयारियों की होगी समीक्षा

Election Commission Lucknow Visit: चुनाव टालने की इलाहाबाद हाई कोर्ट की अपील के बाद लिया गया फैसला

0

Election Commission Lucknow Visit: देश में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को टालने की अपील इलाहाबाद हाई कोर्ट ने बीते गुरूवार को ही की थी। जिसके बाद अब खबर है कि 28 दिसंबर को चुनाव आयोग यूपी का दौरा कर चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेगा। जिसके बाद ही इस बाबत कोई फैसला लिया जाएगा।

Election Commission Lucknow Visit: 29 दिसंबर को होगी दो शिफ्ट में चुनाव आयोग बैठक

Election Commission Lucknow Visit
Election Commission Lucknow Visit

ये भी पढ़ें- GST On Online Food Order Apps: 1 जनवरी से स्विगी-जोमैटो से वसूला जाएगा 5% ज्यादा GST

आपको बता दें सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक 28 दिसंबर की शाम को चुनाव आयोग की टीम उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचेगी। जहां 29 दिसंबर को दो शिफ्ट में चुनाव आयोग डीएम, एसपी, कमिश्नर, आईजी, डीआईजी के साथ बैठक करेगी। इसके अलावा राजनीतिक दलों से भी इस मामले में विचार विमर्श किया जाएगा। जिसके बाद ही चुनाव टालने के मसले पर कोई फैसला लिया जाएगा।

Election Commission Lucknow Visit: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनाव टालने की अपील की थी

आपको बता दें, बीते गुरूवार को कोविड-19 के नए वैरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को कुछ समय के लिए टालने और रैलियों पर रोक लगाने का अनुरोध किया था। साथ ही डिजिटल माध्यम के जरिए चुनाव प्रचार करने की बात कही थी।

Election Commission Lucknow Visit: जस्टिस शेखर कुमार यादव ने चुनाव आयोग से कही ये बात

इस बाबत जस्टिस शेखर कुमार यादव ने कहा था कि कोविड का खतरा दरवाजे पर खड़ा है। ऐसे में इसे समय रहते नहीं रोका गया तो परिणाम दूसरी लहर से कहीं ज्यादा भयानक हो सकते हैं। साथ ही रतीय संविधान के अनुच्छेद 21 के जीवन के मौलिक अधिकार का हवाला देते हुए कहा कि चुनाव को टालना जरूरी है क्यों कि जान है तो जहान है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.