Night Curfew In UP: बढ़ी ओमिक्रॉन की रफ्तार, यूपी में सख्त हुई सरकार

Night Curfew In UP: प्रदेशभर में 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू होगा लागू

0

Night Curfew In UP: जहां बीते गुरूवार को मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने एमपी में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया था, वहीं शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकारन ने भी 25 दिसंबर से पूरे सूबे में नाइट कर्फ्यू लागू करने का आदेश जारी कर दिया है। बता दें 25 दिसंबर से पूरे उत्तर प्रदेश में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। बता दें, योगी सरकार ने कोरोना को लेकर कुछ गाइडलाइन भी जारी किए हैं, जिसके मुताबिक कर्फ्यू के दौरान किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर बैन रहेगा। साथ ही शादी समारोह में कोविड प्रोटोकॉल का साथ अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी।

Night Curfew In UP: 17 से ज्यादा राज्यों में 358 मामले 

 

Night Curfew In UP
Night Curfew In UP

ये भी पढ़ें- UP Kanpur Income Tax Raid: इत्र कारोबारी के घर आयकर विभाग ने की छापेमारी

आपको बता दें देश में कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है। 17 से ज्यादा राज्यों में ओमिक्रॉन मरीजों की पुष्टी हो चुकी है। देशभर में ओमिक्रोन के कुल 358 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमे से 114 मरीज ओमिक्रॉन के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। तो वहीं 244 मरीजों का इलाज अब भी जारी है। सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र और दिल्ली में है। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के जहां 65 से ज्यादा केस सामने आए हैं, तो वहीं दिल्ली में आंकड़ा 70 पार कर गया है।

Night Curfew In UP: डेल्टा से तीन गुना ज्यादा तेजी से फैसता है ओमिक्रॉन

WHO की रिपोर्ट के अनुसार ओमिक्रोन के फैलने की रफ्तार कोरोना के डेल्टा वैरिएंट से तीन गुना ज्यादा है। औसतन ओमिक्रॉन के मामले तीन दिन में दोगुना रफ्तार से बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से कहा गया है कि हमें सावधानी बरतने की जरूरत है, और राज्य सरकारें जरूरत पड़ने पर अपने अपने राज्य में कोरोना को लेकर सख्त कदम उठा सकती हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.