हाथरस मामले पर सुनवाई के दौरान जज ने लगाई फटकार

कहा आपके परिवार की बेटी होती तो क्या ऐसे कर देते अंतिम संस्कार

0
हाथरस गैंगरेप Hathras Gangrape, Hearing Begin: 14 सितंबर को हुए हाथरस गैंग रेप मामले में परिवार की अर्जी पर कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। बता दें कि इस मामले की जांच एसआईटी और सीबीआई दोनों ही कर रहे हैं। पहले एसआईटी को 7 दिनों के अंदर रिपोर्ट भेज दी थी जिसे बढ़ाकर 10 दिन कर दिया गया है। इसी बीच सीबीआई भी हाथरस पहुंच कर मामले की जांच कर रही है। इसके बाद अब इलाहाबाद हाई कोर्ट  (Allahabad Highcourt) लखनऊ बेंच (Lucknow Bench) में इसकी सुनवाई शुरू हो चुकी है।

इस मामले की सुनवाई के पहले दिन लखनऊ बेंच में जज ने अधिकारियों को फटकार लगाई है। जज का कहना है कि आपके परिवार की बेटी होती तो क्या इसी तरह अंतिम संस्कार कर देते। इस पर सभी अधिकारी सन्न गए। इसके अलावा डीएम के कोरोना वायरस से मरने वाले बयान पर भी जज ने तलब किया।

कोर्ट ने वहां मौजूद अधिकारियों से अगली तारीख़ तक इस मामले पर अपनी सफाई मांगी है। कोर्ट ने आधी रात को अंतिम संस्कार करने का कारण पूछा है। साथ ही परिवार द्वारा लगाए गए सभी आरोपों पर पीड़ितों की ओर से भी सबूत पेश करने की मांग की है। बता दें कि जज की ओर से कोर्ट की अगली तारीख़ 2 नवंबर निर्धारित की गई है।

वहीं परिवार की ओर से आरोप है कि अंतिम संस्कार के दौरान परिवार का कोई भी सदस्य वहां मौजूद नहीं था। गोबर के उपयोग पर पेट्रोल डालकर पीड़िता का शव जला दिया गया। इसके अलावा परिवार ने सुरक्षा को लेकर चिंता जताई गई है। पीड़ित परिवार का कहना है कि उनको अपनी जान का खतरा है। उस गांव में वहां सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। पल-पल उन्हें जान से मार देने का भय सता रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: