नाग पंचमी पर करें ये उपाय, कुंडली के सभी दोष होंगे दूर

जानिये..नाग पंचमी पर किये जाने वाले विशेष फलदाई उपाय

0
नाग पंचमी प्रत्येक वर्ष श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को मानी जाती है जो इस वर्ष 25 जुलाई को मानी जाएगी ऐसे तो पंचमी तिथि 24 तारीख को ही दिन में 4:11 पर लग जाएगी परंतु ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उदया तिथि में पड़ने वाले त्योहारों को मनाया जाता है अतः 25 जुलाई दिन शनिवार को पंचमी तिथि उदय काल में मिल रही है इसीलिए 25 जुलाई को ही नाग पंचमी का त्यौहार मनाया जा रहा है।
25 जुलाई को पंचमी तिथि दिन में 1:53 तक मिल रही है बनारस के समय अनुसार । नाग पंचमी वह अवसर है जिस समय नागदेव की भगवान भोलेनाथ की एवं उनके शिष्य शनि देव की उपासना का उत्तम योग बन रहा है।

नाग पंचमी के दिन शनिवार का दिन भी है अतः किसी जातक की कुंडली में यदि राहु केतु या शनि की समस्या हो अथवा विष योग हो या सर्प योग हो तो भगवान भोलेनाथ की पूजा एवं उनके सिंगार स्वरूप सर्प देव की उपासना विशेष फलदाई होगी।

नाग पंचमी पर किए जाने वाले विशेष फलदाई उपाय एवं टोटके

किसी मंदिर में जाकर भगवान भोलेनाथ की शिवलिंग पर 51 सीताराम लिखे हुए बेलपत्र की माला बनाकर जिसमें 51 बेलपत्र लगे हुए हो ऐसी एक माला बनाकर शिवलिंग पर चढ़ाने से धन वैभव एवं संपन्नता की प्राप्ति होती है एवं पारिवारिक कलह समाप्त होती हैं।

नदी के किनारे से मिट्टी लाकर किसी पीपल के वृक्ष के नीचे इस बार नाग पंचमी के दिन शिवलिंग बनाकर भगवान भोलेनाथ की षोडशो उपचार से विधिवत पूजन करने पर रोग एवम कर्ज से मुक्ति मिलती है एवं कालसर्प दोष राहु एवं केतु की समस्या भी खत्म होती है।

इस नाग पंचमी के अवसर पर शनिदेव के मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दान करें एवं काले तिल का दान करें ऐसा करने से नौकरी में आने वाली समस्याओं में राहत प्राप्त होगी।

 

अंशुल त्रिपाठी ज्योतिर्विद
9450197085

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: