दिल्ली के लिए राहत की खबर, LNJP अस्पताल में शुरु हुआ दूसरा प्लाज्मा बैंक

सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया उद्घाटन, डिप्टी सीएम भी रहे मौजूद

0

 

दिल्ली में दूसरे प्लाज्मा बैंक की शुरुआत

 Delhi: पूरा देश जहां Covid-19  के कहर से परेशान है वहीं देश की राजधानी दिल्ली से राहत भरी खबर है। यहां के ILBS अस्पताल के बाद LNJP अस्पताल में दूसरा प्लाज्मा बैंक शुरू हो गया है। CM  अरविंद केजरीवाल ने  इस प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन किया है। कार्यकम में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने प्लाज्मा बैंक के उद्घाटन के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा, “प्रधानमंत्री ने भी दिल्ली के मॉडल की तारीफ की है। सभी के सहयोग से दिल्ली में स्थिति अब सुधर रही है। हालांकि अभी भी बहुत ऐहतियात बरतने की जरूरत है। भले ही अस्पतालों में बड़ी संख्या में बेड खाली हैं, लेकिन तैयारियों में कोई कमी नहीं आएगी। अगर केस बढ़ते हैं तो हम उसके लिए तैयार हैं।”

दिल्ली के LNJP हॉस्पिटल में दूसरा प्लाज्मा बैंक शुरू किया गया

 

प्लाज्मा थेरेपी पर बोलते हुए CM ने कहा,”हम ऐसा नहीं कह रहे हैं कि प्लाज्मा थेरेपी से 100 प्रतिशत लोगों की जान बच सकती है, लेकिन काफी मरीजों की जान बचाने में प्लाज्मा मददगार साबित हो रहा है। दिल्ली के अंदर मौतों की संख्या कम करने में प्लाज्मा की भी एक अहम भूमिका रही है।”

दिल्ली के ILBS हॉस्पिटल में पहला प्लाज्मा बैंक बनाया गया था

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य कर्मचारियों की तारीफ करते हुए कहा कि एक महीने में दिल्ली के लोगों, डॉक्टर, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ, दिल्ली व केंद्र सरकार, धार्मिक और स्वयं सेवी संस्थाओं ने मिल कर बहुत शानदार काम किया है। इसी का नतीजा है कि दिल्ली में स्थिति धीरे-धीरे सुधर रही है। उन्होने यह भी कहा कि पहले 100 टेस्ट करते थे, तो उनमें से 35 लोग पॉजिटिव आते थे, अब 7 से 8 लोग पॉजिटिव मिल रहे हैं। दिल्ली में मौतें भी कम हुई हैं। जून के मध्य में हर रोज करीब 101 मौतें हो रही थीं। अब करीब 40 मौतें हो रही हैं, जिसे और भी कम करना है। कोशिश करनी है कि कोरोना से किसी की मौत न हो। सब ठीक होकर अपने घर जाएं।

आपको बता दें कि देश भर में कोरोना वायरस लोगों पर कहर बनकर टूट रहा है। महाराष्ट्र के बाद देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमतों की संख्या लगातार बढ़ रही है।  हालात पर काबू पाने के लिए सरकार ने यहां प्लाज्मा थेरेपी की शुरुआत की है।

अन्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: