Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में फिर बढ़ रही है कोरोना की रफ्तार, एक दिन में 2136 नए केस की पुष्टी

Delhi Coronavirus Update: कोरोना संक्रमण दर 15.02 प्रतिशत, 24 घंटों में 10 लोगों की मौत

0

Delhi Coronavirus Update: राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के नए केस की संख्या में बीते कई दिनों से लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है।स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटों में 2136 नए केस की पुष्टी हुई है। जिसके बाद एक्टिव केस की संख्या 8 हजार 343 तक जा पहुंची है। वहीं कोरोना संक्रमण दर 15.02 प्रतिशत रिकॉर्ड किया गया है। साथ ही बीते 24 घंटों के अंदर जहां 2623 लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह से मुक्त हुए हैं तो वहीं 10 लोगों ने अपनी जान भी गवाई है। अबतक कोरोना की वजह से केवल दिल्ली में ही 26367 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- इन राज्यों में सबसे ज्यादा कोरोना के सक्रिय मामले बढ़े

Delhi Coronavirus Update: इस वक्त होम आइसोलेशन में कोरोना के 5676 मरीज

Delhi Coronavirus Update
Delhi Coronavirus Update

दिल्ली सरकार द्वारा बीती रात जो हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया उसके मुताबिक इस वक्त होम आइसोलेशन में कोरोना के 5676 मरीज हैं। वहीं 24 घंटों के अंदर कुल 14225 सैंपल की जांच की गई है। वहीं दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना संक्रमित 283 मरीज भर्ती हैं जिनका इलाज चल रहा है।

Delhi Coronavirus Update: 6583 लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी गई

Delhi Coronavirus Update
Delhi Coronavirus Update

जहां कोरोना संक्रमण एक बार फिर से दिल्ली में तेजी से अपने पैर पसार रहा है तो वहीं दूसरी ओर कोरोना का टीकाकरण अभियान भी तेजी से अगे बढ़ता जा रहा है। आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के अंदर ही 6583 लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। जिसमें से 252 लोगों को कोरोना की पहली डोज और 827 लोगों को कोरोना की दूसरी डोज दी गई। साथ 5504 लोगों को बूस्टर डोज लगाई गई। वहीं 15 से 17 साल के वर्ग वाले कुल 68 युवाओं को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

Delhi Coronavirus Update: मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने कोरोना संबंधी गाइडलाइन्स को फिर से लागू कर दिया है। भीड़भाड़ वाले इलाकों बाजारों और सार्वजनिक स्थलों पर मास्क लागाने अनिवार्य कर दिया गया है साथ ही मास्क ना लगाने पर दिल्ली सरकार ने 500 रूपए का जुर्माना भी लगाया है। वहीं अब एक बार फिर से लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। जिससे स्थिती काबू में रहे और संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर रोक लग सके।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.