Decision on Cabinet Change: अमित शाह देर रात पहुंचेंगे बेंगलुरु, मंत्रिमंडल परिवर्तन पर लेंगे अंतिम फैसला

0

Decision on Cabinet Change: (बेंगलुरु) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार देर रात यहां पहुंच रहे हैं। ऐसे में कर्नाटक राज्य भाजपा में भारी राजनीतिक गतिविधियां देखी जा रही हैं।

कैबिनेट विस्तार या फेरबदल पर निर्णय को अंतिम रूप देने के एक विशिष्ट मिशन के साथ शाह के आने के मद्देनजर यह यात्रा महत्वपूर्ण मानी जा रही है। वह राज्य में विभिन्न घटनाओं और 2023 में राज्य विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति के बारे में भी बातचीत करेंगे।

Decision on Cabinet Change
अमित शाह देर रात पहुंचेंगे बेंगलुरु, मंत्रिमंडल परिवर्तन पर लेंगे अंतिम फैसला

Decision on Cabinet Change: अमित शाह के लिए यह दौरा काफी अहम

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बी. एल. संतोष के बयान के बाद सामने आए नेतृत्व परिवर्तन के मुद्दे को लेकर चल रही चर्चा के बीच अमित शाह का यह दौरा काफी अहम है। इससे पहले संतोष ने कहा था कि नेतृत्व परिवर्तन भाजपा की ताकत है। उन्होंने कहा था कि इस प्रयोग के पंजाब और गुजरात में अच्छे परिणाम मिले हैं।

Decision on Cabinet Change: आगामी विधानसभा चुनाव में 150 सीट जीतने का लक्ष्य

पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बी. एस. येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि वह शाह से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा, वह राज्य के घटनाक्रम की पृष्ठभूमि में राज्य का दौरा कर रहे हैं, क्योंकि हम चुनावी वर्ष में प्रवेश कर चुके हैं। येदियुरप्पा ने आगे कहा कि अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब कर्नाटक पर अधिक ध्यान देंगे। वे आगामी विधानसभा चुनाव में 150 सीटें जीतने के लिए सुझाव और दिशा-निर्देश देंगे। उन्होंने कहा, हम उनके साथ चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें-  CM Yogi’s Uttarakhand tour: सीएम योगी तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को पहुंचेंगे उत्तराखंड, अपनी मां-बहन से करेंगे मुलाकात

उन्होंने आगे कहा, विधानसभा चुनाव के लिए मौजूदा विधायक के टिकट पर फैसला करना केंद्रीय नेताओं की जिम्मेदारी है। येदियुरप्पा ने कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार, राज्य भाजपा में नेतृत्व में कोई बदलाव नहीं होगा। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई अच्छा काम कर रहे हैं।

Decision on Cabinet Change:  येदियुरप्पा के बेटे को कैबिनेट में शामिल करने की उम्मीद

कैबिनेट फेरबदल या विस्तार के लंबे समय से लंबित मुद्दे पर शाह अंतिम फैसला लेने जा रहे हैं। उनकी ओर से येदियुरप्पा के बेटे बी. वाई. विजयेंद्र को कैबिनेट में शामिल करने को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लेने की उम्मीद है। वह रमेश जारकीहोली को भी मंत्रिमंडल में शामिल करने पर फैसला करेंगे, जो कथित सेक्स-सीडी कांड के सामने आने के बाद कैबिनेट की कुर्सी गंवा चुके हैं।

सूत्रों ने संकेत दिया कि पार्टी का इरादा कैबिनेट में 10 नए चेहरों को पेश करने का है और गैर-प्रदर्शन वाले वरिष्ठ मंत्रियों को हटाने का प्रस्ताव भी है। अमित शाह कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा के आक्रामक हिंदुत्व दृष्टिकोण और राज्य में वर्तमान अशांति की स्थिति पर भी चर्चा करने जा रहे हैं।

Decision on Cabinet Change: अमित शाह के दौरे से राज्य की राजनीति में हलचल मचने की उम्मीद

इस बीच, बेंगलुरु के मल्लेश्वरम में पार्टी मुख्यालय में मंगलवार को होने वाली कोर कमेटी की बैठक को एक निजी होटल में स्थानांतरित कर दिया गया है। एसपीजी द्वारा सुरक्षा जांच के बाद यह बदलाव किया गया है।

अमित शाह सोमवार देर रात बेंगलुरु पहुंचेंगे। वह रेसकोर्स रोड स्थित एक निजी स्टार होटल में ठहरेंगे। मंगलवार को वह एक निजी होटल में मीटिंग भी करने वाले हैं। वह मुख्यमंत्री बोम्मई द्वारा उनके आवास पर आयोजित लंच में भी शामिल होंगे और बाद में कोर कमेटी की बैठक में शामिल होंगे। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, अमित शाह के दौरे से राज्य की राजनीति में हलचल मचने की उम्मीद है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.