Electricity Crisis in UP: बिजली कटौती को लेकर सीएम योगी सख्त, यूपी में रोस्टर के हिसाब से होगी बिजली सप्लाई

0
  • Electricity Crisis in UP:  उत्तर प्रदेश में हो रही बिजली की कटौती को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाते हुए बिजली कटौती रोकने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आदेश जारी किया है कि बिजली की कटौती (Electricity Crisis in UP) को तत्काल रूप से रोक दिया जाए। केंद्र सरकार अतिरिक्त बिजली के लिए मदद कर रही है। इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य के सभी 75 जिलों में रोस्टर के हिसाब से निर्बाध बिजली की सप्लाई दी जाए।

Electricity Crisis in UP

यूपी के सभी जिलों को रोस्टर (Electricity Crisis in UP) के हिसाब से मिलेगी बिजली

सीएम योगी ने बिजली बिल बकाये के लिए प्रभावी ओटीएस योजना जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने बताया कि बिजली की डिमांड पूरी करने के लिए मोदी सरकार पूरी मदद कर रही है। अब खदानों से लेकर पावर प्लांट तक कोयला पहुंचाने के लिए रेलवे के साथ-साथ सड़क के रास्तों को भी काम में लेना चाहिए।

Electricity Crisis in UP-यूपी में बिजली कटौती को लेकर सीएम योगी सख्त

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऊर्जा क्षेत्र में सुधार की बहुत ज्यादा जरूरी है। भविष्य की ऊर्जा की जरूरतों (Electricity Crisis in UP) को ध्यान में रखते हुए प्लान तैयार किए जाएं। उन्होंने ऊर्जा मंत्री एके शर्मा को भी निर्देश देते हुए कहा कि बिजली विभाग की कार्यप्रणाली की गहन समीक्षा करें और हर स्तर पर व्यापक बदलाव के प्रयास किए जाएं।

ये भी पढ़ें-CM Yogi’s Uttarakhand tour: सीएम योगी तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को पहुंचेंगे उत्तराखंड, अपनी मां-बहन से करेंगे मुलाकात

बिजली बिल के समयबद्ध भुगतान के लिए उपभोक्ताओं को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। इसके लिए यह जरूरी है कि लोगों को सही बिल मिले और समय पर मिले। ओवरबिलिंग, फाल्स बिलिंग अथवा विलंब से बिल दिया जाना उपभोक्ता को परेशान करता है। इस व्यवस्था में सुधार के लिए बिलिंग और बिल जमा करने की कार्यक्षमता बढ़ाने के लिए ऊर्जा विभाग को ठोस कार्ययोजना बनानी होगी। ग्रामीण इलाकों में विशेष प्रयास की जरूरत है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.