Covid-19 Vaccination: एक मई से सभी राज्यों में नहीं शुरु हो सकेगा वैक्सीनेशन

0

Covid-19 Vaccination: कोरोना से निपटने के लिए केंन्द्र सरकार(Central Government) ने पिछले सप्ताह ही देश भर में वैक्सीनेशन शुरु करने का एलान किया था। टीके की आपूर्ति में कमी के कारण कई राज्यों ने टीकाकरण को टाल दिया है। वैक्सीनेशन (Covid-19 Vaccination) के इस चरण में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जाना है। वैक्सीनेशन का यह तीसरा चरण है।

केंन्द्र सरकार  के एलान के बावजूद तीसरे चरण में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया(Covid-19 Vaccination Process) सभी राज्यों में पूर्ण होती नहीं दिख रही है। वैक्सीन की आपूर्ति में कमी के कारण महाराष्ट्र, राजस्थान और छत्तीसगढ़ राज्य ने वैक्सीनेशन को टाल दिया है।

आपको बता दें कि दैनिक हिन्दुस्तान की ख़बर के अनुसार, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) कहा है कि राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) प्रतिबंधों को बढ़ा दिया गया है। राज्य सरकार (State Government) के पास पर्याप्त वैक्सीन न होने के कारण एक मई से 18 साल अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हो सकेगा।

ये भी पढ़ेंः-CORONA VIRUS: दिल्ली में हालात बेकाबू , अस्पताल ही नहीं शमशान घाटो में लग रही है लाइन

राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने कहा है कि सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute) को 3.75 करोड़ डोज के दिए गए आर्डर की उपलब्धता सुनिश्चित नहीं होने के कारण एक मई से कोरोना का टीकाकरण (Covid-19 Vaccination) शुरु नहीं किया जा सकेगा।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.