Coronavirus Vaccination Update: कम हो रहे हैं कोरोना के केस, देश में 80% वयस्क आबादी को लगी कोरोना वैक्सीन

Coronavirus Vaccination Update: 24 घंटों में कोरोना के 25 हजार 920 केस आए सामने

0

Coronavirus Vaccination Update: कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर अब काफी हद तक खत्म हो चुकी है। जिसका एक कारण देशभर में युद्ध स्तर पर चलाया गया कोरोना टीकाकरण अभियान भी है। आपको बता दें, देश में तेजी से कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। अब तक कुल वयस्क आबादी के 80 प्रतीशत लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनो डोज लग चुकी है। इस बात की पुष्टी खुद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने की है। बता दें, बीते 24 घंटों में कोरोना के 25 हजार 920 केस सामने आए।

Coronavirus Vaccination Update: स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने किया ट्वीट

कोरोना टीकारण के बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने आज ट्वीट किया। अपने ट्वीट में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने जानकारी दी कि ”सबको वैक्सीन, मुफ़्त वैक्सीन, भारत ने अपनी 80% वयस्क आबादी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाने का ऐतिहासिक आंकड़ा पार कर लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में ‘सबका प्रयास’ के मंत्र के साथ देश 100% टीकाकरण की तरफ तेज गति से बढ़ रहा है।”

ये भी पढ़ेें- Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट का आदेश- CAA विरोधी प्रदर्शनकारियों से वसूले गए करोड़ों रुपये वापस करे यूपी सरकार

Coronavirus Vaccination Update
Coronavirus Vaccination Update

Coronavirus Vaccination Update: देशभर में 1,82,90,152 लोगों को लगी वैक्सीन

आपको बता दें, केंद्र सरकार के प्रयास के राष्ट्रव्यापी टीकाकरण मुहिम चलाई जा रही है। जिसके तहत देशभर में बीते गुरुवार को ही 37 लाख 86 हजार 806 कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई थी। ये आंकड़ा बीते गुरुवार का है, जिसे मिलाकर अबतक देशभर में कोरोना वैक्सीन की  174 करोड़ 64 लाख 99 हजार 461 डोज़ दी जा चुकी हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर के स्वास्थ्यकर्मियों, अग्रिम पंक्ति के कर्मियों और 60 साल और इससे अधिक उम्र के लोगों को अब तक 1,82,90,152 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है।

Coronavirus Vaccination Update: घट रहे हैं कोरोना के केस

आपको बता दें, देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी कम हो गई है। आज शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के नए मामलों में काफी कमी देखी गई। बता दें, स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक देशभर में कोरोना संक्रमण के 25 हजार 920 नए मामलों की पुष्टी हुई। जो बीते गुरुवार के अपेक्षा काफी कम है। बीते गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 30 हजार 757 मामले दर्ज किए गए थे। इसी के साथ देशभर में 492 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हुई।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.