Corona Warriors: लॉकडाउन में गरीबों मजदूरों का सहारा बना हीरो ज्योति फाउंडेशन …

0

Corona Warriors: लॉकडाउन में गरीबों मजदूरों का सहारा बना हीरो ज्योति फाउंडेशन …

New Delhi: कोरोना(Coronavairus) संक्रमण की वजह से भारत सहित पूरी दुनिया में आपात काल की स्थिति उत्पन्न हो गई है। कोरोना(Covid-19) के कारण  देश में 2 महीने से ज्यादा समय से लॉकडाउन(Lockdown) लगा हुआ, लोग घरों में रहने को मजबूर हो गए हैं। लॉकडाउन(Lockdown) की वजह से सब कुछ बंद हो गया है,जिससे लोगों का व्यवसाय छिन गया है,लोगों में भूखमरी के हालात पैदा हो गए हैं।भुखमरी से बचने के लिए श्रमिक, गरीब शहर से अपने गांवो की ओर पलायन करने पर मजबूर हो गए हैं। कोरोना संक्रमण(Coronavairus) महामारी से अब तक में देश में 11,84 47 लोग संक्रमित हो गए हैं और 3583 लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ी हैं।

Corona Warriors

दिल्ली के नेहरू नगर के लोगों का सहारा बनी हीरो ज्योती फाउंडेशन

इस मेडिकल इमरजेंसी के दौरान लोग अपने आपको बचाने के लिए घरों में कैद हो गए हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस संकट की घड़ी में गरीब और जरूरतमंदों का सहारा बने हुए। ऐसे लोगों और संस्थाओं को प्रधानमंत्री ने कोरोना वॉरियर(Corona Warriors) का नाम दिया, जो अपनी परवाह किए बगैर लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं। आज हम आप को एक ऐसे ही कोरोना व़ॉरियर, हीरो ज्योति फाउंडेशन के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कोरोना (Coronavairus) महामारी के दौरान लोगों का पेट भरने का काम कर रही है।

लगभग 1 हजार लोगों को जागरूक कर चुका है हीरो ज्योती फाउंडेशन

कोरोना महामारी (Coronavairus)के दौर लॉकडाउन (Lockdown)में गरीबों मजदूरों के लिए देश में कुछ संस्था लगातार इनकी मदद करने में जुटी हुई हैं, जिनमें एक संस्था हीरो ज्योति फाउंडेशन भी है। हीरो ज्योति फाउंडेशन साउथ दिल्ली के नेहरू नगर के झुग्गीयों में रहने वाले लोगों को अपने आस पास सफाई रखने के साथ ही इनके भोजन की व्यवस्था भी कर रही है।

Corona Warriors

गरीब और बेसहारों का सहारा बनी हीरो ज्योती फाउंडेशन

हीरो ज्योति फाउंडेशन के फाउंडर उमेश कुमार का कहना है की “कर्पूरी ठाकुर कैंप व श्रीनिवासपुरी एरिया के जरूरतमंदों को हर संभव मदत की जा रही है, इस कार्य में स्थानीय निवासी पुलिस प्रसाशन का भी हमें सहयोग मिल रहा है। लोगों के पलायन को रोकने के लिए व पैदल न जाने से रोकने के लिए हम लगातार इनसे बात कर रहे है।”

संस्था की महिला कार्यकरताओं ने बढ़ चढ़ कर लोगों  की मदद की

उमेश कुमार ने कहा “हमें उम्मीद है की आपसी सहयोग सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करने से इस बीमारी से जीतने में हमें निश्चित ही सफलता मिलेगी। संस्था इनको लगातार मोटीवेट भी कर रही है साथ ही संस्था की महिला कर्मचारी भी इस कार्य में लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं।”

Click Here To Download Arogya Setu Aap

अबतक लगभग 1हजार से ज्यादा लोगों को(Coronavairus) जागरूक करने का कार्य हीरो ज्योति फाउंडेशन द्वारा किये जाने की बात कही जा रही है।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: