Corona warriors:लॉकडाउन में गरीबों का सहारा बने के. डी. इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के डारेक्टर

0
62
Corona warriors

Corona warriors:Corona warriors:लॉकडाउन में गरीबों का सहारा बने के. डी. इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के डारेक्टर ..

Ghaziabad:देश में कोरोना वायरस(Coronavairus)के संक्रमण से हाहाकार मचा हुआ है, कोरोना(Covid-19)की वजह से देश में लॉकडाउन4.0 (Lockdown4.0)चल रहा है, जिसकी वजह से सब कुछ बंद है। लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर गरीब दिहाड़ी मजदूरों पर पड़ा है। सब कुछ बंद होने के कारण इनको एक टाइम का खाना भी नहीं नसीब हो रहा हैं। ऐसे में बहुत से लोग और सामाजिक संगठन इन गरीब मजदूरों की मदद के लिए आगे आए हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री ने कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors)की उपाधी से नवाजा हैं। आज हम एक ऐसे ही कोरोना वॉरियर(Corona warriors)डॉ. एस. डी. शर्मा के बारे में बता कर रहे हैं जो गाजियाबाद की मलीन बस्तियों में रहने वाले लोगों की मदद के लिए अपने वालेंटियर्स के साथ जुटे हुए हैं।

गरीब मजदूरों का सहारा बने डॉ. एस. डी. शर्मा

गाजियाबाद के प्रतिष्ठित संस्था के. डी. इंस्टीट्यूट के डारेक्टर डॉ. एस. डी. शर्मा ने कोरोना वॉयरस(Coronavairus) के संक्रमण के खिलाफ जंग में जिला प्रशासन (Ghaziyabad Administration)के सहयोग से जनपद के स्लम एरिया समझे जाने वाले स्लम एरिया में रहने वाले लोगों में खाद्य सामग्री के साथ मास्क, सेनिटाइजर और साफ सफाई के लिए डिटॉल और फिनायल का वितरण किया। डॉ. एस.डी. शर्मा ने अपने वालेंटियर्स के साथ मिल कर लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करने का काम कर रहे हैं।

Corona warriors

डॉ. एस. डी. शर्मा ने गाजिायबाद के स्लम एरिया के लोगों में खाद्य सामग्री का वितरण किया

के. डी. इंस्टीट्यूट के डारेक्टर डॉ.एस. डी. शर्मा ने प्रताप किरण के गाजियाबाद संवादाता से विशेष बातचीत में कहा कि “इस संकट(Coronavairus) के समय में हम सभी को मदद के लिए आगे आना होगा सिर्फ सरकारी सिस्टम का रोना रोने से कुछ नही होने वाला, सरकारें अपने स्तर से मदद कर रही हैं साथ ही स्थानीय निवासीयों से भी अपने आस पड़ोस में रहने वाले लोगों की मदत की लगातार अपील की जा रही।”

Corona warriors

डॉ. एस. डी. शर्मा ने अपने वॉलेंटियर्स के साथ लगभग 2 हजार परिवारों तक राहत सामंग्री बांटी

डॉ. शर्मा ने कहा कि “स्वास्थ्य क्षेत्र से होने के नाते हमारी सामाजिक जिम्मेदारी भी बनती है की हम जरूरत मंद लोगों की मदत के लिए आगे आए हैं, इस दिशा में कार्य शुरू कर दिया है। लॉकडाउन(Lockdown) के बाद कार्य को रफ्तार मिल सकेगा साथ ही गरीब बच्चों के लिए भी जरूरी रियायत छूट देनें की बात संस्था के डारेक्टर द्वारा कही गयी।“संस्था के सभी स्टॉफ मेम्बर और बच्चों का भी पूरा सहयोग हमें लगातार मिलत रहा जिसके कारण  अब तक हमने लगभग 2 हजार परिवारों तक राहत सामग्री बांटी है और लोगों को जागरूक कर सके हैं।“

Corona warriors

राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने डॉ. शर्मा के कार्यों की सराहना की

गाजियाबाद जिला प्रशासन और स्थानीय विधायक और मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार अतुल गर्ग भी समय-समय पर संस्था के कार्यों की सराहना करते रहे हैं।  एनआईओएस के 6 कोर्स का कुशल संचालन के डी इंस्टीट्यूट पिछले 10 वर्षों से किया जा रहा है। इस वर्ष जेल के कैदियों व गरीब बच्चों की शिक्षा पर विशेष जोर दिये जाने का प्लान हैं।

Click Here To Download Arogya Setu Aap

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here