Coronavairus: जिलाधिकारी प्रतापगढ़ ने टीम 11 के साथ की बैठक, प्रवासी श्रमिकों के मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने के दिए निर्देश

0

Coronavairus: जिलाधिकारी प्रतापगढ़ ने टीम 11 के साथ की बैठक, प्रवासी श्रमिकों के मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने के दिए निर्देश

जिलाधिकारी प्रतापगढ़ ने जिले में आने प्रवासी श्रमिकों की सही तरह से स्वास्थ्य जांच, और उनके मोबाइल में अरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने के दिए निर्देश..

Pratapgarh:जिलाधिकारी प्रतापगढ़(DM Pratapgarh)डा0 रूपेश कुमार ने टीम-11 के साथ बैठक की। बैठक में डीएम ने कोरोना संक्रमण(Coronavairus)से बचाव और रोकथाम के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने सीएमओ प्रतापढ़ को निर्देशित करते हुए का कि जो प्रवासी श्रमिक होम क्वरंटाइन(Quarantine)किए गए हैं उनके स्वास्थ्य और बचत खाता संख्या आशा एवं आशा संगिनयों द्वारा एकत्र किया जाये जिससे उनके खाते में शासकीय सहायता उपलब्ध करायी जा सके।

Corona warriors

डीएम प्रतापगढ़ ने टीम-11 बैठक कर दिए आवश्यक निर्देश

डीएम रूपेश कुमार ने ट्रेनों से आने वाले श्रमिकों का थर्मल स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए साथ ही उनके मोबाइल में अरोग्य सेतु ऐप(Arogya Setu)डाउनलोड कराने को कहा। बैठक में जिलाधिकारी ने कोविड-19(Covid-19) अस्पताल ट्रामा सेन्टर लालगंज में भर्ती कोरोना(Coronavairus)पाजिटिव मरीजों से मोबाइल के माध्यम से बात करके अस्पताल परिसर में साफ-सफाई, समय पर भोजन और गुणवत्ता के बारे मेंऔर ड्यिटी पर तैनात डाक्टरों द्वारा नियमित स्वास्थ्य परीक्षण आदि के सम्बन्ध में जानकारी ली।

प्रवासी श्रमिकों अपने मोबाइल में अरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करें

बैठक में डीएम ने जिला पंचायत राज अधिकारी को ग्राम सभाओं में गठित ग्राम निगारी समिति को सक्रिय रखे जाने और समिति से गांव में होम क्वरंटीन(Quarantine)किए गए लोगों के साप्ताहिक रिपोर्ट देने को कहा। डीएम  ने उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि जो प्रवासी श्रमिक जनपद में आ रहे है उनकी फीडिंग अनिवार्य रूप से राहत के पोर्टल पर उसी दिन की जाए साथ ही जिन प्रवासी कामगारो को आश्रय स्थलों से भेजा जा रहा है उनके आश्रय स्थल पर भेजने की तारीख नोट की जाए।

Click Here To Download Arogya Setu Aap

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: