Corona Virus Cases: करोना की बेकाबू होती रफ्तार, बच्चे हो रहे हैं कोरोना के शिकार, संक्रमण 4.21%

Corona Virus Cases: दिल्ली में 24 घंटों में 517 नए मामले, चौथी लहर की आशंका, अलर्ट मोड पर प्रशासन

0

Corona Virus Cases: देश में एक बार फिर से कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है। राजधानी दिल्ली में बी़ते 24 घंटों में 517 नए मामलो की पुष्टी हुई है। वहीं कोरोना पॉजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत तक जा पहुंचा है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने इसे कोरोना की चौथी लहर की शुरूआत बताई है। दिल्ली वहीं सरकार का कहना है कि अभी कोरोना संक्रमण से घबराने की जरूरत नहीं है। कोरोना संक्रमितों के अस्पताल में भर्ती होने वालों की तादत काफी कम है।

ये भी पढ़ें- SC On Lakhimpur Kheri Case: आशीष मिश्रा की जमानत रद्द करने वाली याचिका पर SC का आया फैसला , आशीष मिश्रा की बढ़ी मुश्किलें

Corona Virus Cases: स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़ें

Corona Virus Cases
Corona Virus Cases

इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय जो आंकड़े जारी किए हैं उसके मुताबिक बीते शनिवार तक राजधानी दिल्ली में 772 मरीज होम आइसोलेशन में थे, जिनकी संख्या बीते रविवार को बढ़कर 964 हो गई थी। इन आंकड़ों को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। गनीमत की बात यह है कि इस वक्त स्थिती नियंत्रण में गंभीर रूप से संक्रमितों की संख्या काफी कम है।

Corona Virus Cases: बच्चे हो रहे हैं कोरोना के शिकार

दिल्ली एनसीआर में कोरोना संक्रमण बच्चों में तेजी से फैल रहा है। दिल्ली और दिल्ली से सटे नोएडा के कई स्कूलों के बच्चे और शिक्षकों के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई है। जिस तेजी के साथ दिल्ली के स्कूलों में कोरोना संक्रमण का साया मंडरा रहा है उसे देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है।

कोरोना के बढ़ते मामलों पर दिल्ली स्थित एम्स के डॉक्टर्स को कहना है कि अभी घबराने की कोई जरूरत नहीं है। एम्स के डॉक्टर्स ने साफ कहा है कि अगर बच्चे कोरोना से संक्रमित हो भी जाते हैं तो भी उनमें काफी मामूली लक्षण की दिखेंगे और वह जल्द ही इलाज के बाद रिकवर हो जाएंगे।

Corona Virus Cases
Corona Virus Cases

Corona Virus Cases: यूपी के इन शहरों में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

जिस तेजी के साथ कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है उसे देखते हुए उत्तर प्रदेश की योदगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, बागपत, बुलंदशहर समेत लखनऊ में मास्क को अनिवार्य कर दिया है।  आपको बता दें, उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 115 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद पूरे राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 695 तक पहुंच गई है।

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में नोएडा में 65 केस, गाजियाबाद में 20 केस और राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण के 10 नये केस सामने आए हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.