सीएम योगी ने 15 IPS अफसरों का किया तबादला

जानिये किसका कहां हुआ तबादला

0

Lucknow:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM YOGI ADITYANATH) ने उन पुलिस अधिकारियों (POLICE OFFICERS) पर शिकंजा कसा है, जो कथित रूप से अपने-अपने जिलों में कानून-व्यवस्था को नियंत्रित करने में नाकाम रहे हैं। इनमें 15 आईपीएस अधिकारी (IPS OFFICERS) शामिल हैं, जिनका तबादला और पोस्टिंग (TRANSFER AND POSTING) से संबंधित आदेश जारी किया गया है।

बीते शनिवार रात जारी किए गए तबादले और पोस्टिंग संबंधी आदेशों के अनुसार, कानपुर एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु (KANPUR SSP DINESH KUMAR PRABHU) को झांसी स्थानांतरित कर दिया गया है, वहीं उनके पद में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

बता दें कि 2-3 जुलाई की रात को बिकरू गांव में आठ पुलिस अधिकारियों की हत्या और एक लैब तकनीशियन की अपहरण-हत्या के मद्देनजर उनका ट्रांसफर हुआ है।

किसका कहां हुआ तबादला

कानपुर में प्रभु का कार्यकाल विवादों से भरा रहा और ज्यादातर मामलों में पुलिस की भूमिका संदिग्ध रही। गैंगस्टर विकास दुबे की 10 जुलाई को मुठभेड़ और लैब टेक्नीशियन की रिहाई के लिए दी गई फिरौती की रकम ने पुलिस की भूमिका को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया था।

अब तक अलीगढ़ रेंज के डीआईजी (DIG) के पद पर तैनात रहे प्रीतिंदर सिंह (PREETINDER SINGH) अब कानपुर के नए डीआईजी /एसएसपी ( DIG/SSP) होंगे।

अमेठी की एसपी ख्याति गर्ग (SP KHYATI GARG) को लखनऊ पुलिस कमिशनरेट में डीसीपी (केंद्रीय) के रूप में स्थानांतरित किया गया है, जबकि डीसीपी सेंट्रल दिनेश सिंह अमेठी के नए एसपी होंगे।

अपने पड़ोसियों के साथ एक नाले को लेकर हुए विवाद के बाद पिछले सप्ताह लखनऊ में एक महिला ने जान दे दी थी, जिसके बाद गर्ग ने सुर्खियां बटोरीं थी। महिला का दावा था कि पुलिस ने उसकी शिकायतों पर कार्रवाई नहीं की।

वहीं एक अन्य घटना में एक सेना के जवान के पिता को 21 जुलाई को बदमाशों ने मार डाला था। पुलिस ने कार्रवाई शुरू की और पांच आरोपियों को एक वीडियो क्लिप के वायरल होने के बाद गिरफ्तार कर लिया था।

वायरल वीडियो में सेना का जवान अपने पिता के खून से लथपथ शरीर से चिपके हुए दिखाई दे रहा था।

राम मंदिर भूमिपूजन से पहले SSP आशिष तिवारी का ट्रांसफर

अयोध्या एसएसपी आशीष तिवारी को 5 अगस्त को होने वाले नए राम मंदिर के लिए भूमिपूजन समारोह से पहले स्थानांतरित कर दिया गया है।  तिवारी को एसपी (रेलवे) के रूप में झांसी जिले में भेज दिया गया है।
वहीं चित्रकूट धाम रेंज के डीआईजी दीपक कुमार अयोध्या के डीआईजी / एसएसपी के रूप में तैनात किया गया है।

महानिरीक्षक (यातायात) दीपक रतन को अलीगढ़ रेंज का नया आईजी बनाया गया है। झांसी के एसपी के रूप में कार्यरत प्रदीप कुमार को वाराणसी में इकोनोमिक्स ऑफेंसेज शाखा के एसपी के रूप में नियुक्त किया गया है।

सत्य नारायण को चित्रकूट धाम रेंज का नया डीआईजी बनाया गया है।

जालौन के एसपी सतीश कुमार को राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कमांडेंट के रूप में तैनात किया गया है, जबकि यशवीर सिंह अब जालौन के नए एसपी होंगे।

लखीमपुर एसपी पूनम को प्रोविंशियल आम्र्ड कॉन्साबुलेरी 15वीं बटालियन, आगरा का कमांडेंट नियुक्त किया गया है, जबकि सतेंद्र कुमार लखीमपुर के नए एसपी होंगे।

बस्ती रेंज के डीआईजी रहे आशुतोष कुमार को इसी पद पर पीएसी मुख्यालय से जोड़ा गया है, जबकि पीएसी के डीआईजी के रूप में कार्यरत अनिल राय को बस्ती रेंज का नया डीआईजी बनाया गया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.