बिहार चुनाव: 23 को गठबंधन पर गरजेंगे पीएम, पहली रैली को संबोधित करेंगे राहुल

पहले चरण में 23 अक्टूबर को राहुल गांधी अपनी रैलियों की शुरुआत हिसुआ विधानसभा क्षेत्र से करेंगे। जहां से कांग्रेस की नीतू सिंह (Neetu Singh) प्रत्याशी हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस भूमिहार वोट बैंक पर खास नजर रखे हुए है।

0

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, राजनीतिक पार्टियों की रैलियां तेज होती दिखाई दे रही हैं। बिहार वासियों के लिए 23 अक्टूबर का दिन बेहद खास होने वाला है। 23 अक्टूबर जहां पीएम मोदी गठबंधन पर गरजने वाले हैं तो वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इसी दिन अपनी पहली रैली को संबोधित करेंगे।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की रैलियों के तय होने के अगले दिन शनिवार को कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की रैलियों के भी तय होने की जानकारी मिली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपनी रैलियों की शुरुआत 23 अक्‍टूबर को सासाराम, गया और भागलपुर से कर रहे हैं तो वहीं राहुल गांधी भी 23 अक्‍टूबर को ही बिहार में दो रैलियां हिसुआ और कहलगांव में करेंगे। पूरे चुनाव के दौरान राहुल की 6 रैलियां होंगी।

पार्टी ने तीन चरण के चुनाव के दौरान प्रत्‍येक चरण में उनकी दो-दो रैलियों का कार्यक्रम तय किया है। पहले चरण का मतदान (Voting) 28 अक्‍टूबर को होगा।

राहुल हिसुआ से करेंगे रैलियों की शुरुआत

पहले चरण में 23 अक्टूबर को राहुल गांधी अपनी रैलियों की शुरुआत हिसुआ विधानसभा क्षेत्र से करेंगे। जहां से कांग्रेस की नीतू सिंह (Neetu Singh) प्रत्याशी हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस भूमिहार वोट बैंक पर खास नजर रखे हुए है। वहीं दूसरी रैली कहलगांव में रखी गई है, जहां कांग्रेस के दिग्‍गज नेता सदानंद सिंह (Sadanand Singh) के बेटे मुकेश सिंह (Mukesh Singh) कांग्रेस के उम्‍मीदवार हैं। नौ बार विधायक रह चुके सदानंद सिंह ने इस बार बेटे के लिए अपनी सीट छोड़ दी है।

सूत्रों के अनुसार महागठबंधन में राहुल गांधी व तेजस्‍वी यादव (Tejeshwi yadav) की संयुक्‍त रैलियों को लेकर पहल हो रही है। हालांकि, इसपर अभी अंतिम फैसला नहीं हो सका है। वहीं उधर, एनडीए में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) शामिल रहेंगे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: