सीएम माध्यमिक विद्यालयों के नव नियुक्त 436 अध्यापकों को देंगे नियुक्ति पत्र

मिशन रोजगार के तहत 19 जनवरी मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में कला वर्ग में सहायक अध्यापक व प्रवक्ता पद के कुल 436 अभ्यर्थियों को ऑनलाइन नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

0

लखनऊ: मिशन रोजगार के तहत 19 जनवरी मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में कला वर्ग में सहायक अध्यापक व प्रवक्ता पद के कुल 436 अभ्यर्थियों को ऑनलाइन नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

इस दौरान वह नव नियुक्त अध्यापकों से संवाद भी करेंगे। अभ्यर्थियों को एनआईसी के तकनीकी सहयोग से विकसित वेबसाइट के माध्यम से फोटो युक्त आनलाइन नियुक्ति पत्र/पदस्थापन आदेश निर्गत किए जाएंगे।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय के मुताबिक राजकीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक कला पद पर 114 महिला तथा 14 पुरूष अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। इसके अलावा प्रवक्ता पद पर 189 महिला तथा 109 पुरूष कुल 298 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया है।

अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कमलों द्वारा आनलाइन नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री एनआईसी के माध्यम से वीडियो कान्फ्रेसिंग द्वारा नवनियुक्त अध्यापकों से संवाद भी करेंगे।

निदेशक माध्यमिक शिक्षा विनय पांडेय ने बताया कि, मुख्यमंत्री के निर्देश पर पहली बार नव नियुक्त अध्यापकों को घर बैठे उनकी इच्छानुसार आनलाइन वरीयता क्रम में विद्यालयों के विकल्पों का चयन करने की सुविधा भी दी जा रही है। चयनित अध्यापकों को वरीयता क्रम के विकल्पों के आधार पर ही आनलाइन नियुक्ति पत्र निर्गत किया जाएगा।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: