अलीगढ़: 7 साल के लड़के ने 5 साल की लड़की का किया यौन शोषण

पुलिस अधीक्षक (क्राइम) अरविंद कुमार ने कहा कि आरोपी बच्चे को मंगलवार को किशोर न्याय (जेजे) बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा, बाल कल्याण अधिकारी को दिए अपने बयान में, पीड़िता ने कहा कि उस लड़के द्वारा यौन उत्पीड़न किया गया था जब वह अपनी गेंद लेने अपने पड़ोसी के घर गई थी।

0

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश में हैरान कर देने वाला एक ऐसा मामला सामने आया है…जिसे जानकर पैरों तले जमीन खिसक गई। एक ऐसी घटना जिसे शायद ही सोचा जा सकता है लेकिन ऐसा हुआ है। सात साल के लड़के ने पड़ोस में रहने वाली साढ़े पांच साल की बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न किया। पुलिस ने पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

कावेरी पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 376 और यौन अपराध से बच्चों के संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक (अपराध) अरविंद कुमार ने कहा कि आरोपी बच्चे को मंगलवार को जुवैनाइल जस्टिस (जेजे) बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा।

बाल कल्याण अधिकारी को दिए अपने बयान में पीड़िता ने कहा कि जब वह अपनी गेंद लेने के लिए पड़ोसी के घर गई, तब लड़के ने उसका यौन शोषण किया। लड़की की मां के द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार यह घटना 12 अक्टूबर को हुई थी।

एफआईआर में मां ने कहा, मेरी बेटी जब छत पर खेल रही थी तो उसकी गेंद पड़ोसी के घर चली गई, जब वह गेंद वापस लेने गई तो उसे पड़ोस के किराएदार के बेटे ने पकड़ लिया।

पुलिस ने कहा, हालांकि लड़के की उम्र नहीं बताई गई है लेकिन मेडिकल जांच से पता चला है कि वह 7 साल का है। लड़का अभी अपने माता-पिता के साथ है।

बता दें कि आईपीसी की धारा 83 ऐसे बच्चे जिनकी उम्र 7 से 12 वर्ष के बीच हो उन्हें आंशिक रूप से प्रतिरक्षा देती है। इसके तहत इस उम्र के बच्चों द्वारा किया गया कोई भी काम अपराध नहीं है, क्योंकि उनमें समझने के लिए पर्याप्त परिपक्वता नहीं होती और ना वो यह समझ पाते हैं कि उनके उस आचरण के क्या परिणाम होंगे।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: