कोझीकोड हादसे में एयर इंडिया ने किया मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री ने भी किया मृतकों और घायलों के लिए राहत का ऐलान

0
चेन्नई। शुक्रवार को कोझिकोड में हुए विमान हादसे में एयर इंडिया के तरफ से बड़ा ऐलान सामने आया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि विमान हादसे में पीड़ितों को तत्काल राहत देने के लिए एयर इंडिया अंतरिम मुआवजा देगी। वहीं मुख्यमंत्री पी विजयन की तरफ से भी राहत के लिए बड़ा ऐलान किया गया है।

एयर इंडिया के अनुसार दुर्घटना में मारे गए और घायल हुए यात्रियों के परिजनों को अंतरिम मुआवजा दिया जाएगा। एयरलाइंस ने अपने बयान में स्पष्ट करते हुए यह कहा कि एयरलाइन पर्याप्त रूप से बीमा कृत है और कानून के अनुसार ही वह मुआवजा दे रही है।

मुआवजे के रूप में एयर इंडिया ने घोषणा की कि 12 साल और उससे अधिक उम्र के मृतक यात्री के परिजनों को 10 लाख रुपए, 12 साल से कम उम्र के मृतकों के परिवार को 5 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल यात्रियों को 2 लाख रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा इस हादसे में घायल प्रत्येक व्यक्ति को 50 हज़ार रुपए दिए जाएंगे।

इसके साथ ही एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक यात्री सूचना केंद्र भी बनाया है।वही विमान में सवार यात्रियों के परिजनों के लिए एक टोल फ्री नंबर में उपलब्ध कराया गया है। टोल फ्री नंबर है 1800 222 271, विदेशी यात्रियों के लिए अंतरराष्ट्रीय कोड का इस्तेमाल करना अनिवार्य होगा। इसके अलावा एयर इंडिया टीम के सदस्य भी दुर्घटना स्थल पर भेजे जा चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने भी की मुआवजे की घोषणा

इसके अलावा केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने भी हादसे में मारे गए मृतकों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपए का मुआवजा घोषित किया है। वहीं घायलों के लिए फ्री ट्रीटमेंट का एलान किया गया है।

क्या है दुर्घटना

आपको बता दें कि शुक्रवार की देर शाम केरल के कोच्चि कोड में लैंडिंग के वक्त हुए विमान हादसे में दोनों पायलटों समेत 18 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 15 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इसके अलावा 123 यात्री घायल हैं। विमान में कुल 190 यात्री सवार थे।

यह विमान वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से भारत आ रहा था। जहां लैंडिंग के वक्त यह दुर्घटना हुई। घटना का कारण खराब मौसम बताया जा रहा है। वही यह टेबल टॉप एयरपोर्ट था जिसे कई वर्षों पूर्व हीं असुरक्षित घोषित कर दिया गया था। जिस पर जांच चल रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: