जेईई एडवांस परीक्षा के बाद जारी हुई आंसर की, जल्द घोषित किए जाएंगे परिणाम

रविवार को हुई थी परीक्षा। एक हफ्ते में परिणाम जारी करने की तैयारी।

0
JEE Advance Results: देश में कोरोना महामारी के दौरान जेईई और नीट की परीक्षाएं तमाम विरोध के बाद संपन्न हुई। जल्द ही जेईई मेन (JEE Main) परीक्षा का परिणाम भी जारी हो गया। इसके बाद रविवार को जेईई एडवांस (JEE Advance) की परीक्षाएं भी आयोजित हुई। परीक्षा के तुरंत बाद आंसर की जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर आंसर की के जरिए अपनी संभावनाएं तलाश सकते हैं।

वेबसाइट पर प्रश्न पत्र का ऑप्शन दिया हुआ है। जिसके माध्यम से अभ्यर्थी प्रश्न पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद उन्हें अपना आंकलन करने में आसानी होगी। हालांकि एडवांस में सिलेक्शन होने के बाद भी अभ्यर्थी मेन के माध्यम से इंजीनियरिंग संस्थान और कॉलेज में दाखिला ले सकते हैं। इसकी पूरी प्रक्रिया वेबसाइट पर उपलब्ध है।

जानकारी के मुताबिक इस बार के प्रश्न पत्र का स्तर सामान्य था। जिसमें एक भी प्रश्न गलत नहीं था। इससे अभ्यर्थियों को काफी आसानी होगी। कई बार एक प्रश्न भी गलत होने से परीक्षार्थियों की रैंक प्रभावित हो जाती है। जबकि आंकलन करने में भी परेशानी होती है।

परीक्षा के परिणाम की बात करें तो 1 हफ्ते के अंदर परिणाम घोषित करने की तैयारी चल रही है। हालांकि एनआईटी के लिए काउंसिलिंग शुरू हो गई है। एडवांस के रिजल्ट आते हैं 1 हफ्ते के भीतर IIT की भी काउंसलिंग शुरू हो जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: