दुर्गा पूजा पर नहीं सजेंगे पंडाल, घर में स्थापित करें मां की मूर्ति- सीएम योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के खतरे को देखते हुए राज्य में दुर्गा पूजा के सार्वजनिक आयोजन पर पूरी तरह से रोक रहेगी। वहीं योगी ने सभी से अपील करते हुए कहा है कि लोग अपने घरों में ही मां दुर्गा की मूर्ति स्थापित कर पूजा करें।

0

लखनऊ: कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते त्योहारों का रंग फीका हो गया है। यूपी सरकार भी त्योहारों पर जुटने वाली भीड़ को लेकर सजगता के साथ फूंक-फूंककर कदम रख रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के चलते इस बार दुर्गा पूजा को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए ऐलान किया है।

सीएम योगी ने ये फैसला किया है कि इस बार दुर्गा पूजा पर न तो कहीं पंडाल सजेंगे और न ही मेले का आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के खतरे को देखते हुए राज्य में दुर्गा पूजा के सार्वजनिक आयोजन पर पूरी तरह से रोक रहेगी। वहीं योगी ने सभी से अपील करते हुए कहा है कि लोग अपने घरों में ही मां दुर्गा की मूर्ति स्थापित कर पूजा करें।

योगी ने कहा कि कुछ शर्तों और गाइडलाइंस के साथ रामलीला का मंचन किया जा सकेगा। रामलीला के मंचन की परम्परा नहीं टूटेगी। मंचन के दौरान वहां पर सौ से अधिक दर्शक नहीं होंगे। साथ ही रामलीला कमेटियों को फिजिकल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से करना होगा। हर जगह सैनेटाइजेशन, मास्क और हाथ धोने के दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: