दुनिया का सबसे जटिल ओवरपास चीन में

0

दक्षिण-पश्चिमी चीनी शहर चोंगकिंग में स्थित हुआंगजुयुआन ओवरपास को दुनिया का सबसे जटिल ओवरपास माना जाता है। इस ओवरपास की मुख्य विशेषता इसके 20 रैंप हैं जो पांच स्तरों पर परस्पर जुड़े हुए हैं। यह तीन महत्वपूर्ण और प्रमुख एक्सप्रेसवे को जोड़ता है।

जब कुछ साल पहले इसकी तस्वीरें पहली बार इंटरनेट पर सामने आईं, तो इसने विशेष रूप से मोटर चालकों के बीच चिंता के साथ हैरानी भी पैदा कर दी थी।

अधिकांश लोगों को आश्चर्य होता है कि जिन ड्राइवरों को सड़कों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, वे इतने सारे रैंप और गलियों से कैसे गुजरेंगे। यहां तक ​​​​कि अगर आप खुद को एक अनुभवी ड्राइवर मानते हैं, तो हुआंगजुयुआन ओवरपास पर ड्राइविंग करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, कम से कम पहली बार।

हालाँकि इसके डिजाइनरों का दावा वास्तविकता इसके विपरीत हैं, लेकिन ओवरपास को अभी भी दुनिया में सबसे जटिल ओवरपास के रूप में जाना जाता है।

2017 में बनकर तैयार हुए ओवरपास के बारे में यात्री कहते हैं कि अगर आप गलत रैंप पर अपनी गाड़ी डालते हैं तो आपको पूरे शहर का चक्कर लगाना पड़ता है।

अन्य ड्राइवरों को आश्चर्य होता है कि अगर रैंप की स्थिति के आधार पर पांच ऊर्ध्वाधर स्तरों को ध्यान में रखा जाए तो उनका जीपीएस सिस्टम मदद कर सकता है या नहीं। ये ऐसे सवाल हैं जो इसे दुनिया का सबसे जटिल ओवरपास बनाते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.