सच पराजित नहीं हो सकता- सचिन पायलट

सचिन पायलट ने तोड़ी चुप्पी

0
JAIPUR, राजस्थान (Rajasthan) के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाए जाने के बाद कांग्रेस congress के बागी नेता सचिन पायलट ने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि सच परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं हो सकता। पायलट ने ट्वीट किया, “सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं।”

उनकी यह टिप्पणी कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) की घोषणा के बाद आई है। सुरजेवाला ने कहा कि पायलट को राजस्थान के उपमुख्यमंत्री के पद और राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष पद के भार से फौरी तौर पर मुक्त कर दिया गया है।

सुरजेवाला ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने पायलट को करीब 30 साल की उम्र में केन्द्रीय मंत्री बनाया और 40 की उम्र में उपमुख्यमंत्री बनाया। उन्होंने कहा, “हमने पायलट को कई अवसर दिए हैं। वह एक सांसद, केंद्रीय राज्य मंत्री और एक राज्य में पार्टी अध्यक्ष रहे हैं। मुझे दुख है कि पायलट और उनके कुछ सहयोगी BJP द्वारा बिछाए गए जाल में फंस गए हैं, यह अस्वीकार्य है।”

राजस्थान में संकट की शुरुआत शनिवार को पायलट और उनके वफादार विधायकों के संपर्क से कट जाने के बाद हुई। पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज कांग्रेसी नेता राजेश पायलट के बेटे सचिन पायलट ने सोमवार और मंगलवार को कांग्रेस विधायक दल (CLP) की दो महत्वपूर्ण बैठकों में भाग नहीं लिया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: