तेलंगाना: कोविड टीकाकरण के कुछ घंटों बाद स्वास्थ्यकर्मी की मौत

तेलंगाना में मंगलवार को एक स्वास्थ्यकर्मी को कोविड-19 टीका लगाया गया था, जिसकी बुधवार को मृत्यु हो गई। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि मृत्यु की वजह वैक्सीन से संबंधित नहीं है।

0
हैदराबाद: तेलंगाना में मंगलवार को एक स्वास्थ्यकर्मी को कोविड-19 टीका लगाया गया था, जिसकी बुधवार को मृत्यु हो गई। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि मृत्यु की वजह वैक्सीन से संबंधित नहीं है।
लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण निदेशक, डॉ. जी. श्रीनिवास राव ने कहा कि स्वास्थ्यकर्मी को कोवला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को लगभग 11.30 बजे कोविड वैक्सीन दी गई।

मंगलवार की दोपहर लगभग 2.30 बजे, उन्होंने छाती में दर्द की शिकायत की और जिला अस्पताल, निर्मल में लगभग 5.30 बजे सुबह उसने दम तोड़ दिया।

निदेशक ने कहा, प्रारंभिक निष्कर्षो से पता चलता है कि मौत टीकाकरण की वजह से नहीं हुई है। दिशानिर्देशों के अनुसार, डॉक्टरों की एक टीम द्वारा पोस्टमार्टम किया जाएगा।

टीकाकरण की वजह से प्रतिकूल प्रभाव (एईएफआई) समिति इस मामले की जांच कर रही है और राज्य एईएफआई समिति को अपनी रिपोर्ट देगी। राज्य एईएफआई समिति फिर केंद्रीय एईएफआई समिति को अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।
तेलंगाना में सार्वजनिक स्वास्थ्य कर्मियों के लिए देशव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम 16 जनवरी से शुरू होने के बाद यह पहली मौत है। केंद्र और राज्य सरकार के संस्थानों में काम करने वाले कुल 51,997 स्वास्थ्य कर्मचारियों को मंगलवार को राज्य भर के 894 केंद्रों पर टीका लगाया गया।

राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा पहले से घोषित कार्यक्रम के अनुसार बुधवार को टीकाकरण नहीं किया जा रहा है। अधिकारियों ने कहा कि तेलंगाना में तीन दिनों में कुल 69,625 स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: