सुशांत केस- रिया से पूछताछ जारी, 2 घंटे बाद भाई शोविक दोबारा पहुंचे ED ऑफिस

0
सुशांत सिंह आत्महत्या मामले (Sushant Singh Suicide case) में मुंबई स्थित ईडी ऑफिस (ED Office) में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Actress Riya Chakraborty) से अभी पूछताछ जारी है(interrogated)…जबकि रिया के भाई शोविक को करीब 2 घंटे की पूछताछ के बाद दोबारा ईडी ऑफिस बुलाया गया है।

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है और सुशांत के बैंक अकाउंट के पैसों के लेन-देन को खंगाल रही है। रिया के पिता भी ED ऑफिस में मौजूद हैं। रिया की सीए और सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी भी ईडी दफ्तर में मौजूद हैं।

ED ने नहीं दी रिया को मोहलत

इससे पहले चक्रवर्ती ने ED के सवालों का सामना करने से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक की मोहलत की मांगी थी। दरअसल, सुशांत केस के सिलसिले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 7 अगस्त पूछताछ के लिए मुंबई में पेश होने का नोटिस भेजा था।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत केस में आर्थिक पहलू से जांच कर रहा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम रिया की संपत्ति को खंगाल रही है। वहीं, ED ने सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को भी आज पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच एजेंसी ने सुशांत के साथ रहने वाले उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी कल यानी 8 अगस्त को बुलाया है।
वहीं, मानशिंदे ने कहा कि अभिनेत्री शुक्रवार को ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगी। उन्होंने बताया कि चक्रवर्ती ने न्यायालय में उनकी याचिका की सुनवाई तक उनका बयान दर्ज नहीं किए जाने का अनुरोध किया है। मानशिंदे ने कहा कि ईडी ने उनके अनुरोध का अभी कोई उत्तर नहीं दिया है। मगर, रिया अब जब मुंबई स्थित ईडी दफ्तर पहुंच चुकी हैं तो माना जा रहा है  कि ईडी ने मोहलत नहीं दी है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में 31 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जांच शुरू करते हुए मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया था। ईडी ने यह केस बिहार पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर किया गया है। सबसे पहले ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग  के मामले में सोमवार (3 अगस्त) को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर से पूछताछ की।

सैमुअल मिरांडा से पूछताछ कर चुकी है ED

इससे पहले गुरुवार को ईडी ने सुशांत की लिव इन पार्टनर रिया के दोस्त सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक, उससे रिया की संपत्ति को लेकर दर्जनों सवाल दागे गए। ईडी ने 31 जुलाई को इस मामले में सुशांत के पिता केके सिंह की बिहार पुलिस के समक्ष दर्ज शिकायत के आधार पर प्रारंभिक रिपोर्ट दर्ज की थी।

रिया पर आरोप

सुशांत के पिता के के सिंह का आरोप है कि रिया ने सुशांत के बैंक खाते से पिछले एक साल में 15 करोड़ रुपये निकाल लिए और उसे ऐसे खातों में डाल दिया, जिसका सुशांत से कोई लेना-देना नहीं था। गौरतलब है कि सुशांत 14 जून को मुंबई स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: