धोनी की तर्ज पर सुरेश रैना ने भी इंस्टाग्राम पर अपलोड किया विदाई वीडियो

कल शाम धोनी के तुरंत बाद ले लिया था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

0

कल शाम 7:30 बजे जब महेंद्र सिंह धोनी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड करते हुए अचानक ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया, उसके कुछ ही देर बाद उनके साथी क्रिकेटर रहे और उनके दोस्त सुरेश रैना ने भी एक पोस्ट डाल कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। जिसके बाद तमाम देश दुनिया से उनको आगे के जीवन की शुभकामनाएं मिल रही हैं, और उनके शानदार करियर पर भी लोग उनको बधाई दे रहे हैं।

सुरेश रैना ने वीडियो पोस्ट करते हुए एक लंबा सा भावुक कर देने वाला कैप्शन भी लिखा। उनके वीडियो में उनके क्रिकेट करियर के तमाम उपलब्धियों वाली फोटोज और वीडियोज थी, और बैकग्राउंड में बजरंगी भाईजान फिल्म का गाना ‘कुछ तो बता जिंदगी’ चल रहा था, जिसे नीलेश मिश्रा ने लिखा है और जुबिन नौटियाल ने उसे आवाज़ दी है।

देखिए उन्होंने क्या-क्या बातें लिखी और यह वीडियो-

बहुत ही मिक्स्ड फीलिंग के साथ मैं रिटायरमेंट की घोषणा कर पा रहा हूं, एक छोटी उम्र से मैंने सड़कों, गलियों और अपने छोटे से कस्बे के नुक्कडों में ही क्रिकेट जिया है।

जो मैं जानता हूं वह क्रिकेट है, जो मैंने किया वह क्रिकेट है, मेरी नसों में क्रिकेट है। एक दिन भी ऐसा नहीं जब मैंने दुआओं और भगवान से मिली सौगात को याद ना किया और उसे प्यार ना किया हो। बहुत सी सर्जरी के बाद भी आपकी दुआओं के बदौलत मैं उठ खड़ा हुआ और देश और खेल की सेवा में लगा रहा।

ये बहुत उतार-चढ़ाव भरा सफर रहा और इस सफर में जिन लोगों ने मुझे सपोर्ट किया उनके बिना ये संभव नहीं होता। मेरे माता-पिता जिनके त्याग और सपोर्ट के साथ, मेरी पत्नी प्रियंका, मेरे बच्चे ग्रेसिया और रियो, मेरे भाई, मेरी बहन और परिवार के सभी सदस्यों के बिना यह मुमकिन नहीं होता।

मेरे कोच जिन्होंने हमेशा सही दिशा दिखाई मेरे फिजियो जिन्होंने मेरी हर चोट को ठीक किया और मेरे ट्रेनर जिन्होंने मुझे खेल के लायक बनाए रखा।

इसी के साथ मेरी टीम इंडिया ‘टीम इन ब्लू’ मैं खुशनसीब हूं की सबसे बेस्ट खिलाड़ियों के साथ मुझे खेलने का सौभाग्य मिला। मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि मुझे सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों के नेतृत्व में खेलने को मिला राहुल भाई, अनिल भाई, सचिन पाजी, चीकू और स्पेशली धोनी.. मुझे दोस्त और मेंटर की तरह राह दिखाने के लिए। इसी के साथ में इंडियन क्रिकेट टीम, उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम और सभी फैंस का शुक्रिया करता हूं । जय हिंद।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: