अर्थव्यवस्था पर राहुल का तंज, कहा- ‘मोदी है तो मुमकिन है’

गिरती जीडीपी को लेकर साधा निशाना

0

केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी  ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा  है। राहुल गांधी ने इस बार राहलु गांधी ने इंफोसिस के संस्थापक एनआर नारायणमूर्ति के एक बयान का हवाला देते हुए कहा सरकार की कार्यनीति पर तंज कसा है। दरअसल एन. नारायण मूर्ति ने आशंका जताई है कि इस बार आजादी के बाद की सबसे बड़ी गिरावट GDP में दिखेगी। इंफोसिस के संस्थापक ने कहा  है कि अर्थव्यवस्था को जल्द से जल्द पटरी पर लाया जाना चाहिए। इस बार सकल घरेलू उत्पाद (GDP) में आजादी के बाद के सबसे बड़ी गिरावट दिख सकती है।

इसी बयान को आधार बनाकर राहुल गांधी ने  केंद्र सरकार पर  निशाना साधा है। राहुल ने एन. नारायण के इसी बयान को साझा करते हुए ट्वीट किया और लिखा, ‘मोदी है तो मुमकिन है’।

बता दें कि कोरोना के चलते भारत ही नहीं विश्व के कई देशों की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। कोरोना काल से पहले ही भारत की जीडीपी में गिरावट देखने को मिल रही थी। लॉकडाउन के कारण जीडीपी में तेजी से गिरावट देखने को मिला। दुनिया की कई एजेंसियों ने भारत की जीडीपी में 9 फीसदी तक की गिरावट की आशंका भी जाहिर की थी। कोरोना से निपटना सरकार के लिए चुनौती तो बना हुआ है साथ रोजगार सृजन भी सरकार के लिए एक बड़ी समस्या बनी हुई है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: