किसान बिल का विरोध जारी, इंडिया गेट पर फूंका गया ट्रैक्टर

सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह( Captain Amrinder Singh) के नेतृत्व में शहीद भगत सिंह नगर में होगा किसानों का विरोध प्रदर्शन

0

दिल्ली : लोकसभा और राज्यसभा से पारित कृषि सुधार विधेयकों ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (Ram Nath kovind) द्वारा साइन होने के बाद अब कानून का रूप ले लिया है। लेकिन, इस कानून के विरोध में कोई कमी नजर नहीं आ रही है। किसान और विपक्षी पार्टियां लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही हैं।

 

इसी बीच सोमवार सुबह नई दिल्ली( New Delhi) स्थित इंडिया गेट ( India Gate)पर एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया गया। लगभग 7:30 बजे सुबह वहां 15 -20 लोग एकजुट हुए और उन्होंने एक ट्रैक्टर को आग लगाने की कोशिश की। अधिकारियों के सजग होने के बाद हालांकि आग पर काबू पा लिया गया। इस घटना में शामिल सभी व्यक्तियों की जांच पड़ताल भी की जा रही है ।

 

आपको बता दें कि पंजाब(Punjab) और हरियाणा( Hariyana) में इन विधेयकों का लगातार विरोध हो रहा है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह( Captain Amrinder Singh) ने राष्ट्रपति द्वारा विधेयकों को मंजूर किए जाने पर कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार अब राज्य के अंदर बनाए गए कृषि कानूनों में विकल्प की तलाश कर रही है ताकि किसानों के हितों की रक्षा की जा सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: