हेलसिंकी: कैंडी क्रश और एंडी बर्ड्स से पहले स्नैक वह गेम था जो यूज़र्स को मोबाइल स्क्रीन से बांधे रखता था। इसे 1997 में Nokia 6110 ने पेश किया था। इस गेम ने बड़ी ही तेजी से वैश्विक लोकप्रियता हासिल कर ली थी।
इस सरल खेल में, सांप को अपनी पूंछ और स्क्रीन के किनारों से बचकर भोजन के टुकड़े एकत्र करना होता है।
इस मोबाइल गेम ने कॉल और मैसेज के लिए इस्तेमाल होने वाले मोबाइल को गेम कंसोल में बदल दिया। 25वीं वर्षगांठ के मौके पर विशेषज्ञों से पूछा गया कि यह गेम आज भी इतना लोकप्रिय क्यों है।
इस बारे में वीडियो गेम डेवलपर क्वाली के विलियम कॉक्स का मानना है कि गेम हारने की निराशा ही यूसर्स गेम को इतना आदि बनाने में कामयाबी पाई। उन्होंने कहा कि अपने या किसी मित्र के उच्च स्कोर को हराना बेहद संतोषजनक है। खेल को नियंत्रित करने में सरलता ही इसे इतना व्यसनी बनाती है।
उन्होंने कहा कि उन्होंने स्नेक गेम इतना खेला कि उन्होंने स्क्रीन भरकर गेम को हरा दिया। यह खेल खेल उद्योग के इतिहास का हिस्सा है।