सोमवार को कांग्रेस का BJP के खिलाफ विरोध प्रदर्श

लोकतंत्र बचाओ-संविधान बचाओ की मांग के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे

0

बीते कई दिनों से सियासी संकट में फंसी कांग्रेस सोमवार को देशभर में बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। सचिन पायलट की बगावत के बाद से ही शुरू हुआ ये मामला अब सुप्रीम कोर्ट में जा पहुंचा है। दूसरी ओर विधानसभा सत्र बुलाए जाने के मुद्दे को लेकर सूबे के सीएम अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र के बीच भी मतभेद जारी है।

साथ ही कोंग्रेस शुरू से ही इस मामले को लेकर BJP पर हमलावर रही है, और कांग्रेस ने एलान किया है कि 27 जुलाई यानी आने वाले सोमवार को सुबह 11 बजे कांग्रेस के कार्यकर्ता देश भर के राजभवनों यानी राज्यपालों, उप राज्यपालों के आवास के बाहर बीजेपी के खिलाफ “लोकतंत्र बचाओ – संविधान बचाओ” की मांग के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करेंगे।

आपको बता दें इस मामले को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान मामले को लेकर सुनवाई भी है। कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि, ”देश के संवैधानिक और लोकतांत्रिक ढांचे पर बीजेपी हमला कर रही है। धनबल, डर और संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर बीजेपी, लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई विरोधी दलों की सरकारों को अस्थिर करने में लगी है।” ये बातें के.सी. वेणुगोपाल ने सोमवार को होने वाले देश व्यापी हड़ताल का ऐलान करते हुए कहा।

इतना ही नहीं कांग्रेस के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने बीजेपी के साथ साथ राज्य के राज्यपाल पर भी निशाना साधा, और कहा कि, ”राज्य मंत्रिमंडल की सिफारिश के बावजूद राज्यपाल विधानसभा का सत्र नहीं बुला रहे, ताकि विधायकों की खरीद-फरोख्त को बढ़ावा मिल सके। गन्दी राजनीति के लिए बीजेपी राज्यपाल जैसे संवैधानिक पद का दुरुपयोग कर रही है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: