MP: सीएम शिवराज सिंह चौहान करेंगे प्लाज्मा डोनेट

कोरोना मुक्त हो चुके हैं सीएम घर में हैं क्वारनटीन

0

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चपेट में नेता अभिनेता सभी आ चुके हैं। बीते दिनों मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी। हालांकि सीएम शिवराज सिंह चौहान अब पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो चुके हैं, और अब सीएम शिवराज सिंह ने प्लाज्मा डोनेट करने का फैसला लिया है। जिससे कोरोना मरीजों की जान बचाई जा सकें।

इस बाबत जानकारी देते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि वह इस जानलेवा वायरस से लोगों की जान बचाने के लिए अपना प्लाज्मा दान करेंगे। उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस पर जीत से कम कुछ नहीं चाहिए। प्रदेश में कोरोना की मृत्यु दर को न्यूनतम करने के लिए प्रशासन, चिकित्सक और जनता को साथ मिलकर काम करना होगा। इतना ही नहीं सीएम ने आगे कहा कि कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए प्रदेश में जांच की क्षमता बढ़ानी होगी। सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश में प्रतिदिन 20,000 जांच की क्षमता विकसित करने के निर्देश दिए।

आपको बता दें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बीते 25 जुलाई को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टी हुई थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सूत्रों की माने तो 11 दिनों तक अस्पताल में रहने के बाद शिवराज सिंह चौहान को 5 अगस्त को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। फिलहाल शिवराज सिंह चौहान अपने घर में ही क्वारनटीन हैं।

देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या आज सोमवार को 22 लाख तक जा पहुंची है। वहीं अभी भी 6 लाख 30 हजार के पार एक्टिव केस हैं। 43 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। तो वहीं राहत की बात ये है कि देशभर में अबतक कुल 15 लाख लोग कोरोना से मुक्त हो चुके हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: