IPL 2020 का इंतजार हुआ खत्म

IPL सीजन 13, 19 सितंबर से 10 नवंबर तक UAE में खेला जाएगा

0

आईपीएल प्रेमियों का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है। सूत्रों की माने तो इसी साल सितंबर में खेला जाएगा। भारत सरकार ने  IPL 2020 की अनुमति दे दी है। गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में आईपीएल का फाइनल शेड्यूल तय हो गया है। BCCI के मुताबिक IPL के लिए अब ये टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर तक UAE में खेला जाएगा।

आपको बता दें BCCI ने ये भी साफ है कि इस साल महिलाओं का IPL भी खेला जाएगा। साथ ही IPL के सभी प्रायोजक पहले की तरह ही बरकरार हैं, जिसका सीधा अर्थ है कि आईपीएल के मुख्य प्रायोजक के तौर में चीनी स्पॉन्सर वीवो बरकरार रहेगा।

BCCI सूत्रों के मुताबिक IPL का टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरू होकर 53 दिनों तक चलेगा। वहीं IPL फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा। इस बार IPL के 10 डबल हेडर यानी एक दिन में दो मैच मुकाबले खेले जाएंगे। इस साल शाम का टूर्नामेंट भारतीय समय के मुताबिक 7:30 बजे शुरू होगा। बता दें इससे पहले रात को खेले जाने वाले सभी IPL मैच रात 8 बजे शुरू होते थेस लेकिन इस साल समय में बदलाव किया गया है। वहीं सभी फ्रेंचाइजी से वीजा प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।

आपको बता दें इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए टूर्नामेंट की शुरुआत में क्राउड को कोई अनुमति नहीं दी जाएगी। लेकिन बीच चरण में लिमिटेड क्राउड को अनुमति दी जाएगी। कोविड सब्स्टीट्यूट की अनुमति होगी। सभी टीमें IPL के लिए 26 अगस्त के बाद UAE रवाना होंगी। इतना ही नहीं सभी विदेशी और भारतीय खिलाड़ी चार्टेड प्लेन से सफर करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: