Goa Liberation Day: गोवा लिबरेशन डे के मौके पर कई विकास योजनाओं की हुई शुरूआत

Goa Liberation Day: शहीद स्मारक पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

0

Goa Liberation Day: आज गोवा लिबरेशन डे के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा में मौजूद हैं। जहां उन्होंने सेल परेड और फ्लाईपास्ट में शिरकत की। साथ ही पणजी के आजाद मैदान में शहीद स्मारक पर जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने गोवा मुक्ति दिवस कार्यक्रम के दौरान कहा कि ”मैं गोवा की धरती पर आकर खुश हूं। उतना ही खुश हूं जितने आप हैं।”

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ”आज हमारे सामने संघर्ष और बलिदानों की गाथा भी है, लाखों गोवा वासियों के परिश्रम और लगन के वो परिणाम हैं जिनकी वजह से हमने एक लंबी दूरी तय की है।”इसके साथ ही पीएम मोदी ने आगे कहा कि गोवा आज केवल अपनी मुक्ति दिवस की गोल्डन जुबली ही नहीं मना रहा बल्की आज हमारे सामने संघर्ष पर गर्व करने का मौका है। गोवा की धरती को, गोवा की हवा को, गोवा के समंदर को प्रकृति का वरदान मिला है।

Goa Liberation Day: गोवा लिबरेशन डे के मौके पर कई विकास योजनाओं की हुई शुरूआत

ये भी पढ़ें- UP Election BJP Jan Vishwas Yatra: आज से बीजेपी की जन विश्वास यात्रएं शुरू, 6 जिलों से हुई शुरूआत

Goa Liberation Day
Goa Liberation Day

बता दें पीएम मोदी ने गोवा में ‘ऑपरेशन विजय’ के स्वतंत्रता सेनानियों और दिग्गजों को सम्मानित भी किया। साथ ही कई विकास परियोजनाओं की शुरूआत भी की। जिससे गोवा के विकास में तेजी आएगी। आज पीएम मोदी ने गोवा में गोवा मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक के साथ साथ न्यू साउथ गोवा जिला अस्पताल, मोपा हवाई अड्डे पर विमानन कौशल विकास केंद्र और डाबोलिम-नावेलिम और साथ ही मडगांव में गैस इंसुलेटेड सबस्टेशन जैसी विकास परियोजनाओं की शुरूआत की।

इसके अलावा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा मुक्ति दिवस कार्यक्रम के दौरान गोवा में बार काउंसिल ऑफ इंडिया ट्रस्ट के इंडिया इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ लीगल एजुकेशन एंड रिसर्च की आधारशिला भी रखी।

 

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.