Amul Milk New Price:अमूल ने बढ़ाए दूध के दाम, मंगलवार की सुबह से 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी

Amul Milk New Price: 500 मिलीलीटर अमूल गोल्ड की कीमत 30 रुपये और अमूल ताजा की कीमत 24 रुपए

0

Amul Milk New Price: देशभर में गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ ने एक मार्च यानी मंगलवार से अमूल दूध के पैकेट के दाम बढ़ा दिए हैं। अब आपको एक लीटर के दूध के पैकेट के  लिए पहले से दो रुपए ज्यादा रकम देना होगा। बता दें, अमूल ने देशभर में दूध के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। अमूल ने 2 रुपये प्रति लीटर ज्यादा दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। बढ़े हुए दर 1 मार्च से देशभर में लागू हो जाएंगे। आपको बता दें, नई दरों के मुताबिक 500 मिलीलीटर का अमूल गोल्ट का पैकेट अब 30 रुपए में मिलेगा। इसके साथ ही 500 मिलीलीटर अमूल शक्ति के पैकेट अब 27 रुपए में और अमूल ताजा के 500 मिलीलीटर के पैकेट के लिए आपको अब 24 रुपए देने होंगे।

Amul Milk New Price: 7 महीने 27 दिनों बाद दूध के दाम बढ़े

ये भी पढें- Delhi North East Riot: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली दंगे मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने कई नेताओं को भेजा नोटिस

Amul Milk New Price
Amul Milk New Price

आपको बता दें, इससे पहले बीते साल जुलाई में गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ ने दूध के दामों में बढ़ोतरी की थी। अब एक बार फिर से गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ ने 7 महीने 27 दिनों बाद दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। बढ़े हुए नए दर सभी अमूल के दूध पर लागू होंगे। अमूल की ओर से कहा गया है कि दूध के उत्पादन के लागत में बढ़ोतरी हो गई है इसलिए ही अमूल ने दूध के दाम में इजाफा किया है।

Amul Milk New Price: गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ ने बताया बढ़ोतरी का कारण

Amul Milk New Price
Amul Milk New Price

गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ ने यह भी कहा है कि बीते दो सालों में अमूल ने ताजा दूध में हर साल केवल 4 प्रतीशत की ही बढ़ोतरी की है। अमूल ने अपने ताजा श्रेणी के दूध के पैकेट के दामों में बढ़ोतरी पशु आहार लागत में वृद्धि, दूध के पैकेट की पैकेजिंग और रसद में बढ़ोतरी के कारण किया है। गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ ने इस बात की जानकारी भी दी है कि बढ़े हुए दाम में एक रुपए में 80 पैसे संघ दूध उत्पादकों को देता है, जिससे पशुपालन को बढ़ावा मिल सके।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.