दिल्ली में आतंकी खतरा: हाई अलर्ट जारी

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ही थी हमले की तैयारी

0
नई दिल्ली: दिल्ली में लगातार आतंकी हमले का खतरा बना हुआ है। पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने ISIS के एक आतंकवादी को राजधानी (Capital) से गिरफ्तार किया है। इसके बाद राजधानी में हाई अलर्ट जारी किया गया है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ही आतंकी हमलों का खतरा था।

गिरफ्तार किए आतंकी (Terrorist) के पास से दो आईईडी (IED) और हथियार भी बरामद हुए हैं।दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के दिल्ली पुलिस उपायुक्त (DCP) प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक, धौला कुआं में मुठभेड़ के बाद IEDs के साथ एक ISIS ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया गया।

आपको बता दें कि यूसुफ खान (Abdul Yusuf Khan) नाम का यह आतंकी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का रहने वाला है, जिसे कल रात 11:30 बजे करोल बाग के पास रिज रोड से पकड़ा गया।

बता दें कुछ दिन पहले ही खुफिया एजेंसी को पाकिस्तान से तीन आतंकवादियों के भारत की सीमा के अंदर घुसने की जानकारी मिली थी और तब से ही राजधानी दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

ऐसा बताया जा रहा है राजधानी में इस आतंकवादी के टारगेट पर कोई बड़ा आदमी था। हालांकि उस शख्स का नाम अभी पता नहीं चला है। फिलहाल पुलिस आतंकवादी से पूछताछ कर रही है और ये पता लगाने की भी कोशिश कर रही है कि क्या उसके और साथी भी दिल्ली में मौजूद हैं।

इस घटना के बाद दिल्ली के अलग अलग इलाकों में छापेमारी और पूछताछ शुरू हो गई है। ISIS के आतंकी की गिरफ्तारी होने से धौला कुआं और आसपास के इलाकों में लोगों में दहशत है।पहले ही इस तरह की घटना की सूचना इन संगठनों द्वारा मिली थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: