नागपुर से रीवा सिर्फ 8 घंटे में पहुंचेंगे, मार्च में पूरा हो जाएगा फोर लेन का काम

सब कुछ ठीक रहा तो महाराष्ट्र के नागपुर से मध्य प्रदेश के रीवा के बीच 15 घंटे का सफर सिर्फ आठ घंटे में पूरा हो सकेगा। यह संभव होगा कुरई घाटी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर 28 किलोमीटर के फोर लेन के निर्माण से।

0
नई दिल्ली: सब कुछ ठीक रहा तो महाराष्ट्र के नागपुर से मध्य प्रदेश के रीवा के बीच 15 घंटे का सफर सिर्फ आठ घंटे में पूरा हो सकेगा। यह संभव होगा कुरई घाटी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर 28 किलोमीटर के फोर लेन के निर्माण से।

इस साल मार्च तक फोरलेन निर्माण पूरा हो जाने की उम्मीद है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बीते शुक्रवार को एनच-44 पर कुरई घाटी के पास फोरलेन निर्माण कार्य का जायजा लेते हुए समय से परियोजना पूरी करने के निर्देश दिए।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने निर्माण कार्य का जायजा लेने के बाद बताया कि वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए राजमार्ग पर 14 अंडरपास बनाए गए हैं। वन्य प्राणियों की सुरक्षा के लिए इतनी संख्या में अंडरपास बनाने वाली यह देश की पहली परियोजना है।

उन्होंने बताया कि सड़क के दोनों ओर बैरियर लगाए गए हैं। एक्सीडेंट की संभावनाओं को कम करने के लिए ब्लैक स्पॉट और एक्सीडेंट प्वाइंट चिन्हित कर अधिकारियों को वहां काम कराने के निर्देश दिए गए हैं।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के मुताबिक, परियोजना का शेष काम मार्च अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। मध्य प्रदेश-महाराष्ट्र सीमा पर खवासा से मोहगांव तक इस फोर लेन मार्ग के पूरा होने से नागपुर से रीवा तक का 15 घंटे का सफर 8 से 9 घंटे में पूरा होगा। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संबंधित अफसरों को समय से निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.