पीएम मोदी की शिक्षकों से अपील- नई शिक्षा नीति का लाभ छात्रों तक पहुंचाएं

मोदी ने कोरोना काल में शिक्षकों की भूमिका की सराहना की।

0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (New national education policy) का लाभ छात्रों तक पहुंचाने के लिए शिक्षकों से अपील (Appeal to teachers) की है। उन्होंने रविवार को मन की बात (Man ki Baat) में आगामी 5 सितंबर को शिक्षक दिवस (Teacher’s day) की चर्चा करते हुए कोरोना काल में शिक्षकों की भूमिका की सराहना की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, कुछ दिनों बाद, पांच सितंबर को हम शिक्षक दिवस मनाएंगे।

हम सब जब अपने जीवन की सफलताओं को, अपने जीवन की यात्रा को देखते हैं तो हमें अपने किसी न किसी शिक्षक की याद अवश्य आती है। तेजी से बदलते हुए समय और कोरोना के संकट काल में हमारे शिक्षकों के सामने भी समय के साथ बदलाव की एक चुनौती लगती है। मुझे खुशी है कि हमारे शिक्षकों ने इस चुनौती को न केवल स्वीकार किया, बल्कि उसे अवसर में बदल भी दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पढ़ाई में तकनीक का ज्यादा से ज्यादा उपयोग कैसे हो, नए तरीकों को कैसे अपनाएं, छात्रों को मदद कैसे करें, यह हमारे शिक्षकों ने सहजता से अपनाया है और अपने स्टूडेंट्स को भी सिखाया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आज, देश में, हर जगह कुछ न कुछ इनोवेशन हो रहे हैं। शिक्षक और छात्र मिलकर कुछ नया कर रहे हैं। मुझे भरोसा है कि जिस तरह से देश में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के जरिए एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है, हमारे शिक्षक इसका भी लाभ छात्रों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: