Partition Day of India: आज बीजेपी मना रही है ‘विभाजन विभिषका दिवस’, देश के विभाजन को किया जाएगा याद

Partition Day of India: विभाजन विभीषिका दिवस की शुरूआत जेपी नड्डा करेंगे

0

Partition Day of India: इस साल देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा कई तरह से कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। जहां पहले आजादी का अमृत महोत्सव और हर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया तो वहीं आज केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार भारत विभाजन विभीषिका दिवस मना रही है। यह भारत विभाजन विभीषिका दिवस देश के विभाजन को याद करने की याद में मनाया जा रहा है। जिसके तहत भारतीय जनता पार्टी की ओर से देशभर में जुलूस निकाले जाएंगे।

ये भी पढ़ें- परिवार की महिलाएं भी पार्क में पुरुषों के साथ नहीं कर सकतीं एंट्री

Partition Day of India
Partition Day of India

Partition Day of India: दिल्ली के जंतर मंतर इस होगी अभियान की शुरूआत

इतना ही नहीं आज शाम 5 बजे दिल्ली के जंतर मंतर इस अभियान की शुरूआत होगी। विभाजन विभीषिका दिवस की शुरूआत भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। बता दें, आज शाम 5 बजे भारतीय जनता पार्टी की ओर से मौन जुलूस निकाली जाएगी जिसमें जेपी नड्डा शामिल होकर देश के विभाजन को याद करेंगे। आज जंतर मंतर से निकलने वाले इस मौन जुलूस में बीजेपी के अन्य बड़े नेता भी शामिल होंगे और इस दिन को याद करेंगे।

Partition Day of India: आज ही के दिन देश का हुआ था बटवारा

आपको बता दें, आज यानी 14 अगस्त को ही भारत को दो हिस्सों में बांटा गया था जिसके बाद भारत और पाकिस्तान दो अलग अलग देश बनाए गए थे। यही कारण है कि मोदी सरकार आज के दिन को विभाजन विभिषका दिवस के तौर पर मनी रही है। बता दें, आज के दिन खासतौर पर मौन जुलूस के साथ साथ देश में हर जगह स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की मूर्तियों और महापुरूषों की प्रतिमाओं और उसके आसपास के इलाकों को साफ करने का अभियान भी चलाया जाएगा।

Partition Day of India: उत्तर प्रदेश में भी होंगे कई कार्यक्र

Partition Day of India
Partition Day of India

इस खास मौके पर खासतौर पर सभी बीजेपी शासित राज्यों में आज विभाजन विभाषिका दिवस मनाया जाएगा। इस अभियान के तहत आज उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार लोकभवन के बाहर शाम 5 बजे 300 प्रतिभागियों के साथ एकत्र होगी। जिसके बाद शाम 5 बजकर 30 मिनट पर उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में मौन पैदल मार्च निकाला जाएगा। साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ सरदार पटेल की प्रतिमा और भारत माता  की तस्वीर पर पुष्पांजलि और श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे।

 

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.