सोनिया गांधी से ईडी की फिर पूछताछ पर कांग्रेस का सत्याग्रह

0

नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी से आज ईडी दोबारा पूछताछ करेगी। इस पूछताछ के विरोध में कांग्रेस सत्याग्रह कर अपना विरोध दर्ज कराएगी।

इस मामले में कांग्रेस महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और सांसदों की बैठक कल शाम पार्टी मुख्यालय में हुई जिसमे तय किया गया कि कांग्रेस पार्टी मुख्यालय से लेकर संसद के अंदर तक शांतिपूर्ण तरीके से सत्याग्रह करेगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला के मुताबिक़ उन्हें राजघाट पर शांतिपूर्ण धरना करने की अनुमति पुलिस प्रशासन द्वारा नहीं मिली। ऐसे में सभी नेता कांग्रेस मुख्यालय में शांतिपूर्ण धरना देंगे। इसके अलावा इस मुद्दे को संसद में उठाया जायेगा। साथ ही संसद में ही नेताओं की अगली रणनीति तय होगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ कांग्रेस ईडी के खिलाफ पार्लियामेंट से विजय चौक तक मार्च भी निकालने का प्रयास करेगी। हालांकि इसका फैसला पार्टी नेताओं के पार्लियामेंट में विरोध दर्ज कराने के बाद ही होगा।

इससे पूर्व ईडी ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े धनशोधन मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से गुरुवार को दो घंटे तक पूछताछ की थी। इसके विरोध में पूरे देश में कांग्रेस ने शक्ति प्रदर्शन किया और पार्टी के नेताओं ने गिरफ्तारियां दी थीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.