कांग्रेस नहीं कर रही संविधान का पालन : कपिल सिब्बल

एक इंटरव्यू के दौरान सिब्बल ने जाहिर की अपनी नाराजगी

0
अंग्रेजी अखबार ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ ( The Indian Express) साथ बातचीत करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ( Kapil Sibal ) ने कहा कि कांग्रेस को एक पूर्णकालिक और वास्तविक अध्यक्ष चाहिए । उन्होंने बताया कि चिट्ठी में जो चिंताएं जाहिर की गई थीं उनमें से किसी पर भी चर्चा नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा यह भाजपा पर यह आरोप लगाती है कि भाजपा लोकतांत्रिक पार्टी नहीं है लेकिन इस वक्त कांग्रेस में ही लोकतंत्र नहीं दिख रहा। उन्होंने कहा कि हम बस पार्टी में लोकतंत्र चाहते हैं।

सिब्बल उन 23 नेताओं में से एक हैं जिन्होंने कांग्रेस नेतृत्व को मजबूत करने के लिए आला कमान को पत्र लिखा था। यह पत्र वरीय नेता गुलाम नबी आजाद ( Gulam Nabi Azad) के नेतृत्व में लिखा गया था । कांग्रेस के इन सीनियर लीडर्स द्वारा पत्र लिखे जाने के कुछ दिनों बाद कांग्रेस कार्यसमिति ( CWC Meeting) की बैठक हुई। इस बैठक में राहुल गांधी पत्र भेजने वाले नेताओं पर ही बिफर गए और उन पर आरोप लगा दिया कि ये नेता भाजपा से मिले हुए हैं।

उन्होंने कहा कि बैठक में बुनियादी मुद्दों पर चर्चा नहीं की गई और बैठक के दौरान उन्हें देशद्रोही तक कहा गया। इंटरव्यू के दौरान अपना दर्द बयां करते हुए सिब्बल ने कहा कि उनका पत्र बहुत सभ्य भाषा में लिखा गया था पर कांग्रेस ने जिस भाषा में अनलोगों से बात की वह कांग्रेस की भाषा नहीं है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: