NEET-JEE पर फैसले की घड़ी, शिक्षा मंत्री ने भी दिया बयान

NEET-JEE परीक्षा पर फैसले की घड़ी आ गई है।इस दौरान शिक्षा मंत्री भी दिया बयान। शुक्रवार की दोपहर Supreme Court ने इन परीक्षाओं पर अंतिम फैसला ले लिया है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि परीक्षाएं किसी भी हालत में नहीं टाली जाएंगी। इसके बाद शिक्षा मंत्री ने कहा कि अपील के बाद भी शिक्षा पर राजनीति नहीं रुकी।

आपको बता दें कि परीक्षाओं को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में 6 गैर बीजेपी शासित राज्यों ने याचिका डाली थी। जिसे न्यायालय द्वारा खारिज कर दिया गया। हालांकि 1 सितंबर से यह परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। पहले दिन 45 फ़ीसदी छात्र ही परीक्षा केंद्र पर पहुंच सके। वहीं दूसरे दिन 80 फ़ीसदी से ज्यादा बच्चे परीक्षा में शामिल हुए।

याचिका दायर करने वालों में पश्चिम बंगाल झारखंड छत्तीसगढ़ पंजाब और महाराष्ट्र सरकार के नुमाइंदे शामिल हैं। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि 6 सितंबर के बीच जेईई मेन और 13 सितंबर को नीट की परीक्षाएं होनी तय की गई हैं।

दूसरी तरफ Education Minister रमेश पोखरियाल निशंक ने मीडिया में साक्षात्कार के दौरान कहा कि भारत इकलौता ऐसा देश नहीं है जहां परीक्षाएं संचालित हो रही हैं। उनके कहने के बावजूद शिक्षा पर राजनीति हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *