यू ट्यूब ने लंबे वीडियो को ‘शॉर्ट्स’ में बदलने का टूल पेश किया

0

सैन फ्रांसिस्को: यूट्यूब ने अपने ऍप में एक विकल्प जोड़ा है जो एक लंबे वीडियो को आसानी से एक मिनट की छोटी क्लिप में बदलने की अनुमति देता है। इसकी मदद से पहले से अपलोड किए गए वीडियो को भी टुकड़ों में काटा जा सकता है।

कई वेबसाइटों ने ‘एडिट इनटू शॉर्ट्स’ शीर्षक से इसके स्क्रीनशॉट भी दिखाए हैं। इस तरह YouTubers के लिए शार्ट वीडियो बनाना बहुत आसान हो जाएगा जबकि हर साल डेढ़ अरब उपयोगकर्ता लंबे और छोटे वीडियो बनाकर साइट पर अपलोड कर रहे हैं। यही कारण है कि लाखों यूजर्स इस विकल्प के लिए उत्सुक थे जिसे अब यू ट्यूब में शामिल कर दिया गया है।

शॉर्टकट विकल्प में टेक्स्ट, फिल्टर और टाइमलाइन संपादक सहित सभी आवश्यक संपादन उपकरण शामिल हैं। दूसरी ओर आप परिवर्तित क्लिप में अधिक वीडियो जोड़ पाएंगे। लेकिन यह 60 सेकंड तक सीमित रहेगा। परिवर्तित वीडियो देखते समय, उपयोगकर्ता एक क्लिक के साथ मूल और बड़े वीडियो पर भी स्विच कर सकते हैं।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यू ट्यूब ने टिक टॉक को एक के मुक़ाबले में अपने यूसर को शार्ट वीडियो के लिए धन सहित कई प्रोत्साहन की पेशकश की। वहीं दूसरी ओर टिक टॉकर अभी भी कंपनी की ओर से पैसों के मुद्दे को लेकर असमंजस में है और यूट्यूब ने भी इसका फायदा उठाया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.