Kotak 811 account opening online apply zero balance

देश की आर्थिक राजधानी में योगी करेंगे उद्योग घरानों के दिग्गजों से मुलाकात

इस मुलाकात के दौरान उद्योग घरानों के प्रतिनिधियों के साथ प्रदेश में निवेश के लिए उनके द्वारा दिए गए प्रस्तावों और नए निवेश पर चर्चा होगी। 2018 में हुए इंवेस्टर्स समिट के बाद उद्यमियों के साथ मुख्यमंत्री की यह दूसरी मुलाकात है।

0
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निवेशकों को आकर्षित करने के लिए बुधवार को देश के बड़े उद्योग घरानों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे।
इस मुलाकात के दौरान उद्योग घरानों के प्रतिनिधियों के साथ प्रदेश में निवेश के लिए उनके द्वारा दिए गए प्रस्तावों और नए निवेश पर चर्चा होगी। 2018 में हुए इंवेस्टर्स समिट के बाद उद्यमियों के साथ मुख्यमंत्री की यह दूसरी मुलाकात है।

मुख्यमंत्री जिन उद्योग घरानों के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात करेंगे। उसमें टाटा समूह, बिड़ला समूह, रिलायंस, अदानी समूह, कल्यानी समूह, हीरानंदानी समूह के प्रतिनिधियों समेत कई औद्योगिक संगठन के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री से बैंकिंग इंडस्ट्री के प्रतिनिधि भी मिलेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और एमएसएमई मंत्री सिद्घार्थनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे। उद्योगपतियों के साथ मुख्यमंत्री की मुलाकात होटल ट्राइडेंट में होगी।
इस दौरान प्रदेश के अन्य हिस्सों में निवेश के साथ-साथ डिफेंस कॉरिडोर के बारे में भी राज्य सरकार निवेशकों को बताएगी। साथ ही डिफेंस कॉरिडोर में निवेश के लिए रूचि दिखाने वाले निवेशकों से भी मुलाकात होगी।

इस दौरान रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में काम करने वाले कल्यानी समूह के बाबा कल्यानी भी शामिल रहेंगे। इसके अलावा कई विदेशी कंपनियों के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे। जो डिफेंस सेक्टर में काम करती हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री की मुलाकात महाराष्ट्र और मुंबई में कारोबार कर रहे यूपी के बड़े उद्यमियों के साथ भी होगी और उन्हें यूपी में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

यूपी में बनने वाली फिल्म सिटी को लेकर भी चर्चा करेंगे। कई फिल्मी हस्तियों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुलाकत होगी।
यूपी फिल्म विकास परिसद के चेयरमैन ने बताया कि 2 दिसम्बर को मुख्यमंत्री मुबंई आएंगे। उनके आगमन को देखते हुए फिल्म Actor अक्षय कुमार, गोविन्दा, जितेन्द्र, एकता कपूर, जॉन अब्राहम, बोनी कपूर, सनी देवल ऐसी तमाम हस्तियों को अमांत्रित किया गया है। प्रदेश में बन रही फिल्म सिटी के बारे में इनसे सुझाव मांगे जाएंगे।

गौरतलब है कि यूपी के नोएडा में फिल्म सिटी बननी है। राज्य सरकार ने इसके लिए जमीन भी चिन्हित कर ली है। इस फिल्म सिटी के लिए राज्य सरकार को निवेशकों की तलाश है।

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने बताया कि देश और अन्तर्राष्ट्रीय उद्योगपति यूपी को अच्छा मान रहे हैं। यहां सुरक्षा, सांसधन और समन्वय है। 2 दिसम्बर को मुख्यमंत्री योगी मुबंई जाएंगे। वहां बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम के बॉन्ड को लॉन्च करेंगे। जो यूपी में निवेश करने के इच्छुक हैं। ऐसे कई उद्योगपतियों से कई चरण में मुख्यमंत्री उनसे मिलेंगे।

2 दिसंबर को अपने मुंबई दौरे की शुरूआत मुख्यमंत्री बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम के बॉन्ड को लन्च करेंगे। हाल ही में लखनऊ नगर निगम ने प्रदेश की राजधानी के विकास, सौंदर्यीकरण व साफ-सफाई के कार्यो को गति देने के लिए 200 करोड़ का बॉन्ड जारी किया था। निवेशकों की अत्यधिक दिलचस्पी के कारण यह बॉन्ड 225 फीसदी से अधिक सब्सक्राइब हुआ है। यह बॉन्ड Covid महामारी के दौरान जारी किया गया। इसके बावजूद निवेशकों ने इसका अच्छा स्वागत किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: